logo-image

MP के CM कमलनाथ ने शेयर की अटल बिहारी बाजपेयी जी की तस्‍वीर और ये कहा

भारतीय जनता पार्टी देश के अलग-अलग हिस्सों में सुशासन दिवस के रूप में अटल की जयंती को मना रही है.

Updated on: 25 Dec 2018, 02:55 PM

नई दिल्‍ली:

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज 94वीं जयंती है. जिसके चलते भारतीय जनता पार्टी देश के अलग-अलग हिस्सों में सुशासन दिवस के रूप में अटल की जयंती को मना रही है. इस मौके पर मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने भी Tweet कर बाजपेयी की तस्‍वीर साझा की है.

राजधानी दिल्ली में 'सदैव अटल' स्मृति स्थल पर विशेष कार्यक्रम कर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी जा रही है. इस दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह समेत पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी श्रद्धांजलि दी. 

यह भी पढ़ें- Atal Bihari Vajpayee Birthday : अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिन पर जानें उनके स्कूटर प्रेम के बारे में

वहीं अटल जी की जयंती के मौके पर लखनऊ स्थित लोकभवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल रामनाईक और ह्रदय नारायण दीक्षित ने अटल जी की तस्वीर पर माल्यार्पण किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी. अटल जयंती पर लोकभवन में विचार गोष्ठी का भी आयोजन किया जा रहा है. जिसमें अटल जी के जीवन से जुड़ी घटनाओं का जिक्र और उन्हें याद किया जाएगा.

इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के जन्म स्थान ग्वालियर में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनके जन्मदिन को सुशासन दिवस के रूप में मनाया. इस अवसर पर बीजेपी कार्यकर्ता अस्पताल , अनाथालय और बस्तियों में भी गए जहां अटल जी का जन्मदिन मनाया. इससे पहले ग्वालियर में बीजेपी कार्यालय मुखर्जी भवन पर अटल जी को श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए. महापौर विवेक शेजवलकर ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को अटलजी जीके बनाए मार्ग पर चलने का संदेश भी दिया.