logo-image
लोकसभा चुनाव

Breaking: तीन कारोबारी समूहों के 40 ठिकानों पर एक साथ छापे

आयकर विभाग ने बुधवार को एक साथ तीन बड़े व्‍यापारिक घरानों के 40 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

Updated on: 23 Jan 2019, 10:42 AM

जबलपुर:

आयकर विभाग ने बुधवार को एक साथ तीन बड़े व्‍यापारिक घरानों के 40 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. जयपुर के जवाहरनगर के कारोबारी महेश गुप्ता, कोटपुतली के मांइस कारोबारी सीताराम गुप्ता और रुंग्टा हॉस्पीटल ग्रुप के मालिक कुंज बिहारी के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम पहुंची है. तीनों कारोबारी समूहों के 40 ठिकानों पर एक साथ छापे से हड़कंप मचा हुआ है.  

यह भी पढ़ेंः भोपाल के एक घर से मिलीं 4 लाशों के मामले में आया नया मोड़

राजस्थान, मध्य प्रदेश और हरियाणा में आयकर विभाग की टीमें एकसाथ छापा मारी हैं . जयपुर, कोटपुतली, चित्तौड़गढ़, नीमच, कोटा और गुरुग्राम में माइन्स कारोबारी, क्रेशर संचालक और ट्रांसपोर्ट कारोबारी के यहां आयकर इन्वेस्टिगेशन विंग की टीमें दस्‍तावेजों की छानबीन कर रहीं है.बताया जा रहा है किआयकर छापों में बड़ी टैक्स चोरी का खुलासाहो सकता है. 

यह भी पढ़ेंः शिवराज सिंह चौहान के मंत्रियों का Income Tax चुकाएगी कमलनाथ सरकार

बता दें कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के लखनऊ, नोएडा, मेरठ, हापुड़, मुरादाबाद के कई अस्पतालों और डाक्टरों के घरों पर आयकर विभाग की टीमों ने एक साथ छापेमारी की थी. सूत्रों के अनुसार टीम ने अस्पतालों से करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी पकड़ी है और अहम दस्तावेजों को भी कब्जे में लिया था.

यह भी पढ़ेंः National Savings Certificates (NSC) : टैक्‍स बचाए और पैसा बढ़ाए

कई अस्पतालों में टैक्स जमा किये बिना करोड़ों रुपये के बिलों में घपला किया जा रहा था. सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर आयकर विभाग द्वारा यह बड़ी कार्रवाई की गई. अघोषित आय की जानकारी हासिल करने के लिए आयकर विभाग ने यह सर्वे और सर्च किया था.

अन्‍य खबरें....

calenderIcon 12:17 (IST)
shareIcon

ऋण माफी योजना के तहत एक लाख 36 हजार 288 गुलाबी आवेदन 


भोपालः जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत आज तक जमा हुए आवेदन-पत्रों में 58.6 प्रतिशत हरे, 36.4 प्रतिशत सफेद और 5 प्रतिशत गुलाबी आवेदन-पत्र हैं.



  • अभी तक 16 लाख 24 हजार 845 हरे

  • 10 लाख 8 हजार 928 सफेद

  • एक लाख 36 हजार 288 गुलाबी आवेदन भरे जा चुके है

calenderIcon 10:46 (IST)
shareIcon

सुरक्षा संस्थान आज से 3 दिन तक हड़ताल


जबलपुरः देशभर के सुरक्षा संस्थानों में कार्यरत हजारों कर्मचारी आज से 3 दिनों तक हड़ताल पर रहेंगे. देश के इतिहास में पहली बार आयुध निर्माण के कर्मचारी हड़ताल पर जा रहे हैं. न्यू पेंशन स्कीम एफडीआई की अनुमति के विरुद्ध जैसी विभिन्न मांगों को लेकर कर रहे हड़ताल.

calenderIcon 10:41 (IST)
shareIcon

नक्सलियों ने अंतागढ़ में लगाया बैनर
पखांजुरः नक्सलियों ने अंतागढ़ में आमाबेडा और कामता गांव जाने के मार्ग धमकी भरा बैनर लगाया है. 25 से 31 जनवरी 2019 तक समाधान योजना के खिलाफ प्रचार अभियान व 31 को भारत बंद का ऐलान किया गया है. बैनर के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी टिप्पणी की गई है.