logo-image

Rose Day 2022 Gifts: रोज डे बनेगा और भी खास, जब पार्टनर को गुलाब के साथ देंगे ये उपहार

Valentine Week आज 7 फरवरी से शुरू हो चुका है. हफ्ते का पहला दिन रोज डे (rose day 2022) के रूप में सेलिब्रेट किया जा रहा है. तो चलिए जान लें आप अपने पार्टनर को आज के दिन क्या-क्या (rose day gifts 2022) उपहार दे सकते हैं. 

Updated on: 07 Feb 2022, 01:26 PM

नई दिल्ली:

Valentine Week आज 7 फरवरी से शुरू हो चुका है. हफ्ते का पहला दिन रोज डे के रूप में सेलिब्रेट किया जा रहा है. आज के दिन सब अपने पार्टनर को गुलाब देकर अलग-अलग अंदाज में विश करते है. जो लव बर्ड्स है वो red rose देते हैं. जो पास है वो मिलकर विश करते हैं. जो एक-दूसरे से दूर हैं वो ऑनलाइन एक-दूसरे को खास मैसेज, शायरी से विश करते हैं. लेकिन, अगर आज के दिन आप अपने पार्टनर को रोज के साथ कुछ गिफ्ट्स देंगे तो आपका दिन और भी खास बन जाएगा. तो चलिए जान लें आप अपने पार्टनर को आज के दिन क्या-क्या (rose day gifts 2022) उपहार दे सकते हैं. 

यह भी पढ़े : Valentine Week 2022: रोज डे के पीछे छिपी है कहानी मजेदार, जानें पहले दिन सेलिब्रेट करने की कैसे हुई शुरुआत

वास (vase) 
आप अपने पार्टनर को कुछ फूलों के साथ एक बड़ा वास (vase) भी गिफ्ट करें. फिर वैलेंटाइन वीक के हर दिन उन्हें रोज अलग-अलग तरह के फूल दें, जब तक कि उनका वास फूलों से भर न जाए. इससे आप सिर्फ एक नहीं valentine day आने तक पूरा हफ्ता स्पेशल बना सकते हैं. 

रोज डे कार्ड (rose day card) 
रोज डे के मौके पर गुलाब के फूल के साथ आप अपने पार्टनर को रोज डे कार्ड भी गिफ्ट करें. इसमें आप अपनी फीलिंग्स को खूबसूरत शब्दों में लिख सकते हैं. वैसे तो आपको कई तरह के कार्ड मार्केट में आसानी से मिल जाते हैं लेकिन आप इसे खुद से भी डिजाइन कर (happy rose day 2022) सकते हैं.

यह भी पढ़े : Rose Day 2022: गुलाब के फूल में छिपे हैं कुछ दिलचस्प राज, जान लें इजहार करने से पहले आज

घर को गुलाब से सजाएं 
अपने पार्टनर को घर पर खाना बनाकर इम्प्रेस कर सकते हैं. इसके साथ ही अगर घर पर रोज डे सेलिब्रेट कर रहे हैं. तो, घर को फूलों और मोमबत्तियों से सजाएं, साथ ही एक कार्ड भी रखें जिसमें आप अपनी फीलिंग्स बयां करने के साथ ही उन्हें उन्हीं के घर पर खाने के लिए इंवाइट करें. अच्छी सी डिश बनाकर अपने पार्टनर को खुश करें.

आर्टिफिशियल गुलाब
वैस नेचुरल गुलाब का फूल एक या दो दिन में सूखकर खराब हो जाता है. लेकिन, अगर आप इसकी जगह पर आर्टिफिशियल गुलाब (artificial roses) का फूल देंगे तो ये काफी लंबे टाइम तक चलेगा और सुंदर दिखता रहेगा. अब, आज ही रोज डे है. तो, मार्केट में कई तरह के आर्टिफिशियल गुलाब के फूल आसानी से मिल जाएंगे.