logo-image
लोकसभा चुनाव

लाइफ में रहना चाहते हैं खुश, सुबह उठकर इन कामों को करने के लिए खुद को करें push

जिंदगी में लोगों के पास आज इतना काम हो गया है कि सांस लेने की फुरसत नहीं है. ऐसे में लोगों का अपने लिए वक्त निकालना तो और भी मुश्किल है लेकिन, जिंदगी में खुश रहने के लिए ये बहुत जरूरी है कि आप अपने लिए वक्त निकालकर ये काम जरूर करें.

Updated on: 13 Dec 2021, 12:29 PM

नई दिल्ली:

लाइफ में हैप्पी रहना बहुत जरूरी है लेकिन, घर की टेंशन, ऑफिस की थकान, ऐसे में खुश रहना पॉसिबल नहीं हो पाता. आप भी सोचेंगे सांस लेने की फुरसत नहीं है खुश रहने का टाइम कहां से निकालें. लेकिन, अब भगवान ने इतनी खूबसूरत जिंदगी दी है तो खुश रहना बेहद जरूरी है. लेकिन, अगर आप ये सोच रहे है कि ऑफिस में तो हंसी-मजाक हो ही जाता है तो हम तो भई इतने में ही खुश है. तो, बता दें हम इस खुशी की बात नहीं कर रहे. हम उस खुशी की बात कर रहे है जो आपका पूरा दिन अच्छा बनाती है और आपको टेंशन से मुक्ति दिलाती है. बस, उसके लिए आपको सुबह उठते ही ये काम करने होंगे. फिर देखिए लाइफ में खुशियों की कैसे ग्रैंड एंट्री होती है. 

यह भी पढ़े : लड़की के दिल पर चलाना है प्यार का जादू, इन हरकतों पर पा लें काबू

मन की शांति 
इसमें सबसे पहले नंबर पर मन को शांत करना आता है. जिसके लिए ये बेहद जरूरी है कि आप कुछ ना कुछ पढ़ते रहे चाहे वो बुक हो या अखबार क्योंकि पढ़ने से मन शांत रहता है. 

वर्कआउट
वहीं दूसरे नंबर पर वर्कआउट आता है. वर्कआउट करने से बॉडी फिट तो रहती ही है लेकिन, साथ ही आपको नींद भी अच्छी आती है. अगर आपको सुबह वर्कआउट का टाइम नहीं मिलता तो आप शाम को भी वर्कआउट कर सकते है. इससे आपकी हेल्थ अच्छी रहेगी. 

यह भी पढ़े : Sonakshi ने अपने फैशन से बरपाया कहर, देखकर लोगों की नजरें गईं है ठहर

डांस करें
खुश रहने की लिस्ट में अगले नंबर पर डांस करना आता है. डांस करना बॉडी के लिए बहुत अच्छी एक्सरसाइज है. डांस करने से आपको लाइट फील होता है और आपको पूरे दिन खुशी का एहसास होता है. इसके साथ ही आप एक्टिव भी रहते है. 

खुशियां बांटें 
आपने ये जरूर सुना होगा कि खुशियां बांटने से ही बढ़ती है. जब तक आप दूसरों के जीवन में खुशियां नहीं बाटेंगे तब तक आपकी लाइफ में भी खुशियों की एंट्री नहीं हो सकती. इसलिए, जितना ज्यादा आप लोगों की लाइफ में खुशियों के रंग भरेंगे उतना ही आपको अंदर से खुशी महसूस होगी. इसके साथ ही उन लोगों का प्यार और विश्वास भी मिलेगा. 

यह भी पढ़े : अगर शादी के बाद नहीं चाहते बवाल, पहले ही पूछ लें एक-दूसरे से ये सवाल

खूबसूरत पलों को करें याद 
जब भी आपको जिंदगी में किसी तरह का दुख सताए तभी आप अपने पास्ट या अतीत के कुछ खूबसूरत और खुशनुमा पलों को याद कर लें. इससे आपके चेहरे पर खुशी बरकरार रहेगी. इन खुशी के पलों में फ्रेंड्स के साथ की गई मस्ती, फैमिली के साथ बिताया गया वक्त, बचपन की हरकतें शामिल हो सकते है.