logo-image

Delhi Cheap Markets: ये हैं दिल्ली के सबसे सस्ते बाज़ार, मुफ्त के भाव मिलते हैं महंगे ब्रांड के कपड़े

Delhi Cheap Markets: शॉपिंग का नाम लेते ही मन में लड्डू फूटने लगते हैं, और अगर सस्ती शॉपिंग की बात की जाए तो आप उछलने ही लगेंगे. जाने दिल्ली के वो बाज़ार जहां से शॉपिंग करने के बाद आप सालों साल इसे याद रखेंगे

Updated on: 17 Jul 2023, 01:42 PM

नई दिल्ली:

Delhi Cheap Markets: भारत की राजधानी में अमीर से अमीर और गरीब से गरीब लोगों के लिए जगह है. अगर आप फैशन लवर हैं और महंगे ब्रांड के कपड़े अफॉर्ड नहीं कर सकते तो भी आप उन्हें मुफ्त के भाव में खरीदकर पहन सकते हैं. इस स्टोरी में हम आपको दिल्ली की सबसे सस्ती मार्केट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको घर की सजावट से लेकर किचन और स्टाइलिश कपड़ों, जूतों, ज्वैलरी, बैग तक सब मिलेगा. अगर आप दिल्ली पहली बार आ रहे हैं और ये सोच रहे हैं कि सबसे लेटेस्ट डिज़ाइन के कपड़ों की शॉपिंग कहां से करें तो आइए आपको कराते हैं दिलवालों की दिल्ली की सैर...

कॉलेज-ऑफिस के लिए यहां से करें खरीदारी 

अगर आप कॉलेज जाते हैं या फिर ऑफिस जाते है तो आपको हर दिन नए कपड़ों के बारे में सोचना पड़ता है. एक ही कपड़ा बार-बार पहनकर हम बोर हो जाते हैं. ब्रांड का एक कपड़ा हमारे महीने का बजट हिला देता है. ऐसे में आपको हम सरोजिनी नगर मार्केट में बारे में बता रहे हैं जहां पर बड़े से बड़ा ब्रांड आपको सड़क पर बिकता मिल जाएगा. बस आपको ठीक से जांच करके लेना है. लेटेस्ट डिज़ाइन के कपड़े, जूते, ज्वेलरी, पर्स आप सब यहां से खरीद सकते हैं. इस बाज़ार से आप घर की सजावट का भी सामान खरीद सकते हैं. 

शादी की शॉपिंग के लिए सबसे सस्ता है ये बाज़ार 

अगर आपके घर शादी है तो आप बिना सोचे समझे सीधा इसी बाज़ार में चले जाइए. ये एशिया की सबसे बड़ी मार्केट है भारत के हर गांव शहर में यहीं से होलसेल में कपड़ा सप्लाई होता है लेकिन यहां बहुत सी दुकाने ऐसी भी हैं जो रिटेल में सामान बेचती हैं. शादी का लहंगा लेना है या फिर साड़ी, गहने लेने हैं या चूड़ियां, मेकअप यहां आपको हर सामान मिल जाता है. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली-NCR की इन जगहों पर आएगी फॉरेन वाली फील, देखिए Photos

स्टाइलिश और एवरग्रीन शॉपिंग के लिए जाए यहां

दिल्ली का लाजपत नगर बाज़ार थोड़े से महंगे लेकिन टिकाऊ कपड़ों के लिए बेस्ट है. यहां आपको थान में सूट के कपड़ों के ऑप्शन भी मिलेंगे और डिज़ाइनर ब्लाउज़ और साड़ी भी. अगर आप लेटेस्ट फुटवियर, जींस, टॉप, टीशर्ट कुछ भी सामान खरीदना चाहते हैं तो यहां जा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Old Delhi Street Food: पुरानी दिल्ली जाएं तो ये जरुर खाएं, 70-100 पुराना है ये ज़ायका

अंग्रेज़ भी यहां से करते हैं शॉपिंग 

दिल्ली का कनॉट प्लेस बेहद फेमस है और यहीं है जनपथ मार्केट जहां आपको एक से एक फैंसी ज्वेलरी से लेकर मॉर्डन डिज़ाइनर के कपड़े सब मिलेंगे. दिल्ली आने वाले विदेशी मेहमान भी यहां शॉपिंग करने जाते हैं. यहां आपको इंडो वेस्टर्न वियर का बेस्ट कलेक्शन देखने को मिलेगा. 

डिज़ाइनर कपड़ों की शॉपिंग यहां से करें

अगर आप ए क्लास शॉपिंग करने के बारे में सोच रहे हैं और महंगे फैशन डिज़ाइनर के कपड़े खरीदना चाहते हैं या उनके डुप्लीकेट लेना चाहते हैं. या फैशन का लेटेस्ट ट्रेंड समझना चाहते हैं तो दिल्ली के ग्रेटर कैलाश की एम ब्लॉक मार्केट आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है.

यह भी पढ़ें: Delhi Tourist Places: दिल्ली आए और यहां नहीं घूमे, तो आपने कुछ नही देखा

अब दिल्ली आने वाले सभी लोग अपनी पसंद के हिसाब से मार्केट का चुनाव करें. दिल्ली की शॉपिंग पूरे भारत में मशहूर है. दूर गांव या शहरों से आने वाले लोग भी जब दिल्ली के कपड़े पहनते हैं तो बड़े ताव से कहते हैं कि ये दिल्ली से लाए हैं. तो आप अगर दिल्ली में हैं या आ रहे हैं या अपने किसी जान पहचान वाले से मंगवा सकते हैं तो दिल्ली की इन मार्केट का नाम बता दें.

इसी तरह की और स्टोरी पढ़ने के लिए आप न्यजू़ नेशन पर हमारे साथ जुड़े रहिए