logo-image

Summer Fashion Tips: समर सीज़न में दिखना है स्टाइलिश, तो इन लेटेस्ट फैशन टिप्स को करें फॉलो

समर फैशन में लाइट और ब्रेथेबल कपड़े, आरामदायक जूते, स्थिर और प्राकृतिक रंगों के उपयोग, और स्टाइलिश फैशन एक्सेसरीज शामिल होते हैं. समर फैशन का प्रमुख उद्देश्य गर्मियों में आराम, सुख-स्वास्थ्य, और आकर्षकता के साथ-साथ उत्कृष्टता को बनाए रखना है.

Updated on: 04 Mar 2024, 12:40 PM

New Delhi:

Summer Fashion Tips: "समर फैशन" शब्द का अर्थ है गर्मियों में पहने जाने वाले कपड़ों और फैशन के बारे में. यह शब्द विभिन्न प्रकार के गर्मियों के वस्त्रों, उपयोगिताओं और फैशन स्टाइल को संदर्भित करता है जो गर्मियों में स्वच्छता, स्वच्छता और सुख-स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए चुने जाते हैं. समर फैशन में लाइट और ब्रेथेबल कपड़े, आरामदायक जूते, स्थिर और प्राकृतिक रंगों के उपयोग, और स्टाइलिश फैशन एक्सेसरीज शामिल होते हैं. समर फैशन का प्रमुख उद्देश्य गर्मियों में आराम, सुख-स्वास्थ्य, और आकर्षकता के साथ-साथ उत्कृष्टता को बनाए रखना है. इसमें कॉटन, लिनन, रेयॉन, और सिल्क जैसे प्राकृतिक और उच्च गुणवत्ता के कपड़े शामिल होते हैं, जो गर्मियों में आराम और शैली दोनों प्रदान करते हैं. इसके अलावा, समर फैशन में ध्यान दिया जाता है कि कपड़े और फैशन आक्सेसरीज की चयन में गर्मियों की जलन, पसीना, और गंदगी को कम किया जाए.

10 समर फैशन टिप्स

हल्के रंग पहनें: सफेद रंग की सूती टी-शर्ट और जींस, पेस्टल रंग की कुर्ती और सलवार, नीले रंग की शर्ट और पतले पैंट. हल्के रंग गर्मी को परावर्तित करते हैं और आपको ठंडा रखते हैं. 

सांस लेने वाले कपड़े पहनें: सूती कुर्ता, लिनन की शर्ट, रेशमी स्कार्फ. सांस लेने वाले कपड़े हवा को प्रसारित होने देते हैं और आपको आराम देते हैं. 

ढीले-ढाले कपड़े पहनें: ढीली-ढाली टी-शर्ट, मैक्सी ड्रेस, पतले पैंट. ढीले-ढाले कपड़े शरीर से चिपकते नहीं हैं और आपको ठंडा रखते हैं.

खुले जूते पहनें: सैंडल, स्लिपर, फ्लिप-फ्लॉप. खुले जूते पैरों को सांस लेने देते हैं और उन्हें ठंडा रखते हैं. 

सनस्क्रीन पहनें: SPF 30 या उससे अधिक वाला सनस्क्रीन लगाएं. सनस्क्रीन त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाता है.

टोपी पहनें: स्ट्रॉ टोपी, बेसबॉल कैप, स्कार्फ. टोपी सिर को धूप से बचाता है और आपको ठंडा रखता है.

धूप का चश्मा पहनें: UV किरणों से बचाने वाले धूप का चश्मा पहनें. धूप का चश्मा आंखों को धूप से बचाता है. 

पानी पीते रहें: दिन भर में नियमित रूप से पानी पीते रहें. पानी डिहाइड्रेशन से बचाता है और आपको ठंडा रखता है. 

गर्मियों के अनुकूल मेकअप करें: हल्का मेकअप करें, जैसे कि BB क्रीम, मस्कारा और लिप ग्लॉस. हल्का मेकअप चेहरे को प्राकृतिक रूप देता है और पसीने से नहीं बहता है. 

गर्मियों के अनुकूल हेयरस्टाइल करें: बालों को बांधें, गूंथें या जूड़ा बनाएं. लंबे बालों को खुला रखने से गर्मी लग सकती है.

इन टिप्स का पालन करके आप गर्मियों में फैशनेबल और आरामदायक रह सकते हैं. गर्मियों में बाहर निकलने से पहले मौसम का पूर्वानुमान देखें. अपने कपड़े धोने के लिए हल्के डिटर्जेंट का उपयोग करें. अपने कपड़ों को अच्छी तरह से सुखाएं. गर्मियों में अपने कपड़ों को अक्सर बदलें. गर्मियों में अपने शरीर को हाइड्रेटेड रखें.