logo-image
लोकसभा चुनाव

Valentine Day 2022: वैलेंटाइन डे पर लगेंगी हूर की परी, जब शुरू करेंगी ये स्किन केयर रूटीन अभी से ही

Valentine Day बस आने वाला है. इस दिन हर लड़की ब्यूटीफुल दिखना चाहती है. तो, ज्यादा कुछ नहीं करना बस रात को सोने से (skin care routine) पहले ये कुछ स्किन केयर रूटीन फॉलो करना है. इसे फॉलो करने से आप अपने दिन को खास बना सकेंगी.

Updated on: 02 Feb 2022, 07:23 PM

नई दिल्ली:

Valentine Day बस आने वाला है. लेकिन, उससे पहले ही कुछ दिनों में अलग-अलग तरह के डेज़ शुरू हो जाएंगे. जैसे कि टैडी डे, रोज़ डे, वगैराह. ऐसे में चाहे ये लड़कियों का पहला वैलेंटाइन डे हो या बहुत टाइम से मनाते आ रहे हो. परफेक्ट और ब्यूटीफुल तो सब लगना चाहती हैं. उसके लिए जरूरी है ग्लोइंग स्किन. भई, ये हम आपको आज से ही इसलिए बता रहे हैं क्योंकि अगर कपड़ों और मेकअप की तैयारी अभी से शुरू हो गई है. तो, निखरी त्वचा (valentines day makeup) के लिए भी तो पहले से ही तैयारी करनी पड़ेगी. जिससे कि आपके ब्वायफ्रेंड की निगाहें आप ही पर आकर टिक जाएं. तो, ज्यादा कुछ नहीं करना बस रात को सोने से (skin care tips) पहले ये कुछ स्किन केयर टिप्स फॉलो करने हैं.

                                                     

अब इस दिन को अपने ब्यूटीफुल लुक्स से और स्पेशल बनाने के लिए सबसे जरूरी काम ये है कि आप रात को सोने से पहले मेकअप उतार कर ही सोएं. इसके लिए आप मेकअप क्लीनर या फिर नेचुरल ऑयल की मदद से मेकअप को उतारकर नाइट क्रीम का इस्तेमाल करें. जिससे स्किन को सांस लेने का मौका मिले और स्किन (valentine day 2022) रिफ्रेश हो सके. 

                                                       

फेस को क्लीन रखने के लिए क्लींजर का इस्तेमाल जरूर करें. जिससे पूरी स्किन क्लीन हो जाए. वहीं रात को आंखों में लगे काजल या आई लाइनर वगैरह को अच्छी तरह से छुड़ाकर ही सोएं. जिससे की स्किन पूरी तरह से क्लीन और सेफ रहे. रोजाना इस रूटीन को फॉलो करने से आपको अपनी स्किन में फर्क साफ नजर आने लगेगा. वैलेंटाइन डे (valentine day makeup tutorial) तक स्किन पर ग्लो आना तय है. 

                                                       

जैसे हम दिन में अपनी स्किन के लिए रूटीन फॉलो करते हैं. वैसे ही रात को भी करना चाहिए. इसके लिए क्लींजर के बाद टोनर को जरूर शामिल करें. टोनर लगाने से स्किन (Valentine makeup collection 2022) में निखार आता है. 

                                                         

स्किन केयर रूटीन में लास्ट काम आपको ये करना है कि मेकअप साफ करने के बाद आप क्लींजर का और फिर टोनर के बाद नाइट क्रीम का इस्तेमाल जरूर करें. आप जो भी क्रीम इस्तेमाल कर रहे हैं उससे हल्के हाथों से फेस पर मसाज करें. जिसके लिए आप उंगलियों का ही इस्तेमाल करें. अगर आपके फेस पर एक्ने या मुंहासे वगैराह हैं तो आप अभी से ही इस क्रीम का इस्तेमाल शुरू कर सकते हैं. जिससे कि आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाएं और आपका वैलेंटाइन डे (valentine day skin care routine) और भी स्पेशल हो जाए.