IPL 12: पहले क्वालिफायर में मुंबई से हारने के बाद सूखने लगा है धोनी का गला, मैच के बाद कही ये बात

Sunil Chaurasia  |   Updated On : May 08, 2019 11:00:51 AM
image courtesy: ipl.com

image courtesy: ipl.com (Photo Credit : )

चेन्नई:  

IPL 2019 के पहले क्वालिफायर मैच में मंगलवार को मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस आईपीएल के 12वें सीजन के फाइनल में पहुंच चुका है. फाइनल में पहुंचने के लिए चेन्नई के पास अभी भी एक आखिरी मौका है. दिल्ली और हैदराबाद के बीच होने वाले मैच की विजेता टीम से चेन्नई दूसरे क्वालिफायर मैच में भिड़ेगा. यदि चेन्नई इस मैच में जीत जाता है तो वह फाइनल में पहुंच जाएगा, नहीं तो चेन्नई का सफर दूसरे क्वालिफायर के बाद खत्म हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- IPL 12: फाइनल में पहुंचने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान, इस शख्स की हुई बंपर तारीफ

पहले क्वालिफायर में मुंबई के हाथों शिकस्त खाने के बाद चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थोड़े-से मायूस नजर आए. धोनी की ये मायूसी सीधे तौर पर टीम की खराब बल्लेबाजी के लिए थी. मैच के बाद धोनी ने कहा कि हमें बैटिंग को बेहतर बनाने की जरूरत है. मंगलवार को खेले गए मैच में चेन्नई ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर महज 131 रन बनाए थे. जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने 9 गेंदें शेष रहते हुए 4 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया और फाइनल में जगह बना ली.

धोनी ने मैच के बाद कहा, "विकेट को देखने के बजाय हमें अपनी बल्लेबाजी देखनी होगी. आपको अपने घरेलू पिच के बारे में पता होना चाहिए, चाहे वह कैसा भी हो. यह कुछ ऐसा है जहां हमने अच्छा नहीं किया. लेकिन मुझे लगता है कि हमें अपनी बल्लेबाजी को भी थोड़ा बेहतर करने की जरूरत है. हमारा शीर्षक्रम अच्छा है. हमारे पास काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं और उन्हें थोड़ा अपने अनुभव का फायदा उठाना होगा. उम्मीद है कि हम अगले मैच में वापसी करेंगे. दुर्भाग्यवश आज कुछ कैच भी छूटे. लेकिन मुझे लगता है कि हम इससे बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे."

ये भी पढ़ें- IPL 12, DC vs SRH: एलिमिनेटर मुकाबले में दिल्ली से भिड़ेगा हैदराबाद, हारने वाली टीम होगी बाहर

चेन्नई के लिए चिंता की बड़ी बात ये है कि इस सीजन में धोनी की टीम अब तक 3 बार मुंबई इंडियंस के साथ खेल चुकी है और तीनों ही बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. यदि चेन्नई दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में चेन्नई जीत जाता है तो उसे फाइनल में मुंबई के साथ ही भिड़ना होगा. ऐसे में टीम को जबरदस्त तैयारियां करके चलना होगा.

First Published: May 08, 2019 11:00:45 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो