BREAKING NEWS
  • Mini Surgical Strike: वीके सिंह का पाकिस्तान को जवाब, बोले- कई बार पूंछ सीधी...- Read More »

कश्मीर मुद्दे पर शी जिनपिंग ने भी इमरान खान को दिया बड़ा झटका, विदेश मंत्रालय ने साधा निशाना

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 09, 2019 07:39:41 PM
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्ली:  

चीन के दौरे पर पहुंचे इमरान खान ने राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात की. चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ा झटका दिया है. इमरान खान चीन के पास कश्मीरी रोना रोने गया था. चीन ने बड़ा झटका देते हूए कहा कि कश्मीर मुद्दे को आपसी बातचीत से सुलझाओ. यह द्विपक्षीय मामला है. शी जिनपिंग ने इसपर मध्यस्थता करने से बिल्कुल किनारा कर लिया.

यह भी पढ़ें- रिलेशनशिप को बनाना चाहते हैं मजबूत, पार्टनर के साथ आजमाएं ये Kiss के तरीके

इसके बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इसको लेकर ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि हमने पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान के साथ चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की बैठक के संबंध में रिपोर्ट देखी है. जो कश्मीर पर उनकी चर्चाओं को भी संदर्भित करता है. इमरान खान कश्मीर मुद्दे को शी जिनपिंग के सामने उठाया. रवीश कुमार ने कहा कि भारत की स्थिति सुसंगत और स्पष्ट रही है कि जम्मू और कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है. चीन हमारी स्थिति से अच्छी तरह वाकिफ है. यह अन्य देशों के लिए भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने के लिए नहीं है.

यह भी पढ़ें-  पंजाब को दहालने की साजिश नाकाम, KJF के 9 आतंकी न्‍यायिक हिरासत में, NIA कोर्ट में होंगे पेश 


चीन पहुंचते ही इमरान खान ने शी जिनपिंग की जमकर तारीफ की थी. लेकिन उसका ये दांव उल्टा पड़ गया. चीन के दौरे पर आए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि उनकी इच्छा होती है कि वह चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के कार्यों का अनुसरण कर सकें और पाकिस्तान में 500 भ्रष्ट व्यक्तियों को जेल भेज सकें. समाचार पत्र डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, बीजिंग में अंतर्राष्ट्रीय व्यापार के प्रोत्साहन के लिए चीनी परिषद को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि एक चीज जो उन्होंने चीन से सीखी है वह यह कि कैसे भ्रष्टाचार पर नकेल कसी जा सकती है.

First Published: Oct 09, 2019 07:34:31 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो