Pulwama Attack को लेकर राहुल गांधी ने 3 सवाल उठाकर साधा मोदी सरकार पर निशाना

News State Bureau  |   Updated On : February 14, 2020 11:45:00 AM
Pulwama Attack से सबसे अधिक फायदा किसे हुआ, राहुल गांधी ने उठाए सवाल

Pulwama Attack से सबसे अधिक फायदा किसे हुआ, राहुल गांधी ने उठाए सवाल (Photo Credit : File Photo )

नई दिल्‍ली :  

पुलवामा आतंकी हमले की बरसी पर जहां पूरा देश शोक मना रहा है, वहीं इस मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पुलवामा हमले को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा कि आखिर पुलवामा हमले से सबसे अधिक फायदा किसे हुआ? राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, आज जब हम में हमारे 40 CRPF शहीदों को याद करते हैं, तो हमें पूछना चाहिए कि हमले से सबसे ज्यादा किसे फायदा हुआ? हमले में जांच का परिणाम क्या है? बीजेपी सरकार में से किसने अभी तक हमले की अनुमति देने वाली सुरक्षा चूक के लिए जवाबदेह ठहराया है?

इससे पहले सीपीआई (एम) नेता मोहम्मद सलीम ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था, ‘हमें जवानों के लिए मेमोरियल नहीं चाहिए. बल्कि हम ये जानना चाहते हैं कि अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर से 80 किलो RDX कैसे भारत में आ गया, वो भी उस जगह जहां पर सेना की इतनी बड़ी तादाद है.

यह भी पढ़ें : समधी चंद्रिका राय ने लालू प्रसाद यादव को दिया बड़ा झटका, थाम सकते हैं इस पार्टी का दामन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमले में जान गंवाने वाले शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, 'पिछले साल पुलवामा हमले में जान गंवाने वाले बहादुर शहीदों को श्रद्धांजलि. वे असाधारण व्यक्ति थे जिन्होंने हमारे राष्ट्र की सेवा और रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया. भारत उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा.'

दूसरी ओर, गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को पुलवामा हमले की बरसी पर इस हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा, भारत हमेशा हमारे बहादुरों और उनके परिवारों का आभारी रहेगा, जिन्होंने हमारी मातृभूमि की संप्रभुता और अखंडता के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया.

यह भी पढ़ें : पुलवामा हमले की बरसी पर खौफ में पाकिस्‍तान, जताई हमले की आशंका

दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में भारी जीत हासिल करने वाले आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने पुलवामा हमले को लेकर ट्वीट किया, 'पुलवामा में आतंकवादी हमले में आज ही के दिन शहीद हुए जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि.'

First Published: Feb 14, 2020 10:34:58 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो