logo-image

Weather Update: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, इन इलाकों में जमकर बरसेंगे बदरा

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर के मौसम में आज यानी बुधवार को बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है...आसमान में काली घटा छाई हुई है और बारिश के पूरे आसार बन रहे हैं

Updated on: 13 Mar 2024, 04:28 PM

New Delhi:

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. फरवरी की शुरुआत से मौसम में आई तब्दीली के बाद से ही मौसम के कई रंग देखने को मिल रहे हैं. फरवरी में लोगों को जहां मार्च और अप्रैल जैसी गर्मी का अनुभव करना पड़ा तो मार्च की शुरुआत से तापमान में आई गिरावट ने मौसम में फिर से ठंडक का एहसास कराया. इसका बड़ा कारण यह भी है कि पहाड़ों पर जारी बर्फबारी और बारिश के असर से मैदानी इलाकों में ठंडक देखने को मिल रही है. मौसम विभाग के अनुसार आज यानी 13 मार्च को दिल्ली में बारिश हो सकती है. 

देश के इन राज्यों में बारिश के आसार

दरअसल, दिल्ली में आंशिक तौर पर बादल छाए हुए हैं, जिसकी वजह से बारिश की संभावना बन रही है. तापमान की बात करें तो दिल्ली में आज मिनिमम टेंपरेचर 13 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 31 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में बारिश के आसार बन रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज जहां बारिश की संभावना है, वहीं कल यानी गुरुवार को आसमान साफ रहेगा. इस दौरान दिल्ली में कल मिनिमम टेंपरेचर 15 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 30 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया जा सकता है. इसके बाद 15 मार्च को दिल्ली में मौसम साफ रहेगा. हालांकि 16 से 19 मार्च के बीच मौसम एकबार फिर करवट लेगा और आंशिक तौर पर बादल छाए रहने की उम्मीद है. इसके साथ ही मैग्जीमम टेंपरेचर में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा. 

दिल्ली-एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश में मौसम की बात करें तो दिल्ली से सटे नोएडा में आज मिनिमम टेंपरेचर 15 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 30 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है. इसके अलावा नोएडा में हल्की व मध्यम बारिश के आसार बन रहे हैं. हालांकि कल यानी 14 मार्च को धूप खिली रहेगी. इस दौरान नोएडा में मैग्जीमम टेंपरेचर 34 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया जा सकता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बार मौसम में बड़ा उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है. मौसम में पल-पल हो रहे इस बदलाव के कारण लोगों खांसी, जुकाम और बुखार जैसी बीमारियों का शिकार हो रहे हैं.