logo-image
लोकसभा चुनाव

सबसे बड़ा मुद्दा : क्या 2019 के लिए जोर शोर से उठाया जा रहा है अयोध्या का मुद्दा ?

राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने कई मुद्दों पर संघ की राय बताते हुए अयोध्या मामले पर बयान दिया था कि अयोध्या में राम मंदिर जल्द बनाने से हिंदू-मुस्लिम के बीच तनाव होगा खत्म.

Updated on: 21 Sep 2018, 08:53 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने कई मुद्दों पर संघ की राय बताते हुए अयोध्या मामले पर बयान दिया था कि अयोध्या में राम मंदिर जल्द बनाने से हिंदू-मुस्लिम के बीच तनाव होगा खत्म. लेकिन दो दिन के भीतर ही मोहन भागवत ने एक बार फिर अयोध्या में जल्द से जल्द राम मंदिर बनाए जाने की बात दोहराई. उन्होंने कहा कि राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण होना चाहिए. समाज को न्याय देने में देरी नहीं करना चाहिए.

संघ प्रमुख ने कहा कि न्याय नहीं मिलने पर अयोध्या में महाभारत भी हो सकती है. लेकिन आखिर क्या वजह है कि दो दिनों भीतर ही भागवत के सुर बदल गए. पहले बयान में भागवत मंदिर निर्माण को सामाजिक समरसता का सूत्र बताते हैं. वहीं दूसरे बयान में महाभारत की बात करते हैं.

सबसे बड़ा मुद्दा यह है कि क्या 2019 के लिए जोर शोर से उठाया जा रहा है अयोध्या का मुद्दा? इसी मुद्दे पर यूपी का नंबर-1 डिबेट शो #SabseBadaMudda में एंकर अनुराग दीक्षित महाबहस कर रहे हैं.

इसे पढ़ें : सबसे बड़ा मुद्दा : क्या सीएम योगी आदित्यनाथ की सख्ती से गन्ना किसानों को मिलेगा बकाया?