logo-image

सीता मां का अपमान है अधीर रंजन का बयान, विहिप ने की बगैर शर्त माफी की मांग

विहिप नेता ने कहा, 'कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी स्पष्ट करें कि क्या अधीर रंजन चौधरी का बयान उनकी पार्टी की भी सोच है? यदि नहीं तो उन्हें इस बयान के लिए माफी मांगने के साथ अधीर पर कार्रवाई भी करनी चाहिए.'

Updated on: 07 Dec 2019, 07:01 PM

New Delhi:

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने कांग्रेस पर दुष्कर्म की घटनाओं को सांप्रदायिक रंग देने का आरोप लगाते हुए माफी मांगने की मांग की है. विहिप ने कहा है कि लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन का यह बयान घोर आपत्तिजनक है, जिसमें उन्होंने कहा था 'एक ओर मंदिर निर्माण की तैयारी चल रही है और दूसरी ओर सीता मां को जिंदा जलाया जा रहा है'. विहिप ने इसे मां सीता का अपमान बताते हुए पार्टी से माफी मांगने को कहा है.

पीड़िताओं पर राजनीति करना क्रूर अपराध
विहिप के अंतर्राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव डॉ. सुरेंद्र जैन ने कहा कि देश में दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं से देश दुखी है. अपराधियों को कठोरतम दंड देने की मांग उठ रही है, लेकिन पीड़िताओं की क्रूर हत्या पर राजनीति करना भी कम क्रूर अपराध नहीं है, लोकसभा में शुक्रवार को कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी का यह कथन कि 'एक ओर मंदिर निर्माण की तैयारी चल रही है और दूसरी ओर सीता को जिंदा जलाया जा रहा है' घोर निंदनीय और आपत्तिजनक है.

कांग्रेस की मानसिकता विकृत
उन्होंने कहा, 'इन दोनों विषयों में कोई समानता न होने के बावजूद जिस तरह इनको जोड़ा गया, वह उनकी विकृत मानसिकता को दर्शाता है. उनका यह बयान न केवल सीता माता का अपमान है, बल्कि इस विषय पर देश की संवेदनाओं को भी आघात पहुंचाता है.' डॉ जैन ने कहा कि लोकसभा में महिला अपराध पर हुई चर्चा को कुछ सांसदों ने जिस तरह से सांप्रदायिक व राजनैतिक रंग देने की कोशिश की है, उस पर विश्व हिंदू परिषद चिंता व्यक्त करती है. सांसदों के बयान उनकी मानसिकता को स्पष्ट करते हैं.