अमेरिका के ह्यूस्टन पहुंचे पीएम मोदी (PM MODI), आज NRG स्टेडियम में गूंजेगा नमो-नमो

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 22, 2019 12:12:11 AM
अमोरिका के ह्यूस्टन पहुंचे पीएम मोदी फोटो-ANI

अमोरिका के ह्यूस्टन पहुंचे पीएम मोदी फोटो-ANI (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अमेरिका के ह्यूस्टन पहुंच गए हैं. जॉर्ज बुश एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया. कार्यक्रम के तहत पीएम मोदी पहले होटल पहुंचे. आज सुबह 16 कंपनियों के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप मुलाकात करेंगे. 'हाउडी मोदी' मेगा शो का आयोजन रविवार को ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में किया जाएगा. यह कार्यक्रम भारतीय समय के अनुसार शाम 8.30 (स्थानीय समय सुबह 10 बजे) बजे से शुरू होगा. बताया जा रहा है कि यह कार्यक्रम करीब तीन घंटे तक चलेगा. इस कार्य्रक्रम का आयोजन टेक्सास इंडिया फोरम द्वारा किया गया है.

Howdy Modi के बाद न्यूयॉर्क जाएंगे पीएम मोदी

Howdy Modi के बाद मोदी एक सामुदायिक भोज में शामिल होंगे. इसके बाद वह संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र और अन्य कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए न्यूयॉर्क के लिए रवाना होंगे.  इस कार्यक्रम में 50 हजार से अधिक लोग मौजूद रहेंगे. वहीं बताया जाता है कि अमेरिका के प्रमुख व्यापारी और नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है. डेमोक्रेटिक पार्टी के 60 से अधिक सांसद कार्य़क्रम में शामिल होंगे. पीएम मोदी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

भारतीय-अमेरिकी समुदाय को तीसरी बार संबोधित करेंगे पीएम मोदी

इस दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद रहेंगे. भारतीय-अमेरिकी समुदाय की विविधता का प्रदर्शन करने के लिए आयोजकों ने एक 90 मिनट का सांस्कृतिक वीडियो भी बनाया है. इस वीडियो का नाम 'वोवेन : द इंडियन अमेरिकन स्टोरी' रखा गया है. इस वीडियो में टेक्सास और पूरे अमेरिका में रहने वाले 400 भारतीय कलाकारों ने परफॉर्म किया है. 'हाउडी मोदी' इवेंट में पीएम मोदी 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद भारतीय-अमेरिकी समुदाय को तीसरी बार अमेरिका में बड़े पैमाने पर संबोधित करेंगे. इससे पहले 2014 में न्यूयॉर्क के मैडिसन स्क्वायर गार्डन और 2016 में सिलिकॉन वैली में पीएम मोदी ने बड़े स्तर पर भारतीय-अमेरिकी समुदाय को संबोधित किया था.

भारतीय समुदाय के योगदानों पर भी जोर

ह्यूस्टन में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की उपस्थिति भारत और अमेरिका के बीच मजबूत संबंधों को दर्शाएगी. इसके अलावा इस कार्यक्रम में अमेरिका के समाज और अर्थव्यवस्था में भारतीय समुदाय के योगदानों पर भी जोर दिया जाएगा.

First Published: Sep 21, 2019 10:45:34 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो