logo-image

UCC Issue: यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बड़ा ऐलान, जानें क्या कहा

UCC Issue: यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की ओर से तीन घंटे के एक बैठक का आयोजन किया गया. इसके बाद समाज के लोगों से यूसीसी का विरोध करने की अपील की गई है.

Updated on: 05 Jul 2023, 04:48 PM

नई दिल्ली:

UCC Issue: समान नागरिक संहिता को लेकर देशभर में इन दिनों माहौल गर्माया हुआ है. धर्म संसदों से लेकर राजनीतिक दल हर मोर्चे पर इस मुद्दे पर चर्चा हो रही है. इसको लेकर कहीं विरोध हो रहा है तो कहीं समर्थन मिल रहा है. कुछ राजनीति दलों को छोड़कर हर कोई यूसीसी के समर्थन में आगे आया है. इस बीच ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड की ओर से भी बड़ा ऐलान किया गया है. यूनिफॉर्म सिविल कोर्ड को लेकर एआईपीएलबी की ओर से एक लेटर जारी किया गया है. इस लेटर के जरिए बोर्ड ने अपने समुदाय के लोगों से खास अपील भी की है. 

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की ओर से बुधवार को एक बैठक आयोजित की गई. यूनिफॉर्म सिविल कोड पर आधारित  इस बैठक में इस मुद्दे को लेकर गंभीर मंथन भी हुआ. इस मंथन के बाद बोर्ड की ओर से मुस्लिम समाज के लोगों के लिए खास अपील भी की गई है. 

यह भी पढ़ें - Uniform Civil Code: क्या है यूनिफॉर्म सिविल कोड, क्यों पीएम मोदी के बयान के बाद हो रही चर्चा

यूसीसी का किया जाए देशव्यापी विरोध
एआईएमपीएलबी की ओर से आयोजित बैठक तीन घंटे तक चली. इस बैठक बाद संबंधित अधिकारियों की ओर से कहा गया है कि यूसीसी का विरोध करने के लिए एक लिंक पर क्लिक करना होगा. जहां विरोध की लाइन पहले से ही दी गई हैं. इन लाइनों पर क्लिक करने के बाद ये लाइनें सीधे लॉ कमीशन के पास आपके ईमेल आईडी के जरिए पहुंच जाएगी. 

यूसीसी के मुद्दे को लेकर बोर्ड के सदस्यों ने अपनी राय भी रखी. मौलाना खालिद रशीद फरंगी के मुताबिक, इस मुद्दे पर चर्चा के दौरान जो बात सामने आई उसके तहत कई आपत्तियों के चलते यूसीसी का विरोध जताने पर सहमति बनी. इसके बाद बोर्ड की ओर से आपत्ति और विरोध से जुड़ा एक लिंक जारी किया गया है और समाज के लोगों से अपील की जा रही है कि इस लिंक पर क्लिक कर अपना विरोध भी जताएं.