logo-image

त्राल में लश्कर और अंसार गजवतुल हिंद के दो आतंकी ढेर

एजीयूएच आतंकवादी सफत मुजफ्फर सोफी उर्फ मुआविया और लश्कर का आतंकवादी उमर तेली उर्फ तल्हा त्राल में मारा गया.

Updated on: 06 Apr 2022, 12:10 PM

highlights

  • सरपंच की हत्या में भी शामिल थे दोनो आतंकी
  • सुरक्षा बलों की बुधवार को मिली बड़ी कामयाबी

आवंतीपोरा:

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. ये जानकारी अधिकारियों ने दी है. मारे गए दोनों आतंकवादियों की पहचान अंसार गजवतुल हिंद (एजीयूएच) के मुजफ्फर सोफी और लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के उमर तेली के रूप में हुई है. दोनों कई आतंकी अपराधों में शामिल थे और पुलवामा के त्राल में शिफ्ट होने से पहले श्रीनगर में सक्रिय थे. फिलहाल सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर सर्च ऑपरेशन छेड़ रखा है. 

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने महानिरीक्षक कश्मीर जोन विजय कुमार ने ट्वीट के हवाले से कहा, 'एजीयूएच आतंकवादी सफत मुजफ्फर सोफी उर्फ मुआविया और लश्कर का आतंकवादी उमर तेली उर्फ तल्हा त्राल में मारा गया. त्राल क्षेत्र में स्थानांतरित होने से पहले दोनों श्रीनगर शहर में कई आतंकी अपराधों में शामिल थे, जिसमें खानमोह श्रीनगर में सरपंच (समीर अहमद) की हालिया हत्या भी शामिल है.'

पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने विशेष जानकारी के आधार पर आतंकवादियों की मौजूदगी वाले इलाके को घेरकर तलाशी अभियान शुरू किया. जैसे ही सुरक्षा बल आतंकवादियों की छिपी हुई जगह पर पहुंचे, तभी उन्होंने बचाव में गोलीबारी की. इसी के साथ दोनों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. फिलहाल सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर कर तलाशी अभियान चला रखा है.