logo-image

त्रिपुरा: नए सीएम आठ मार्च को लेंगे शपथ, पीएम मोदी समेत भाजपा के कई नेता होंगे शामिल

त्रिपुरा में भाजपा की बंपर जीत हुई है. यहां भाजपा अपनी सहयोगी पार्टी इंडिजीनियस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने जा रही है.

Updated on: 04 Mar 2023, 02:44 PM

नई दिल्ली:

त्रिपुरा में भाजपा की बंपर जीत हुई है. यहां भाजपा अपनी सहयोगी पार्टी इंडिजीनियस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने जा रही है. बताया जा रहा है ​कि शपथ ग्रहण समारोह आठ मार्च होगा. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता भी उपस्थित होंगे. हाल में सम्पन्न हुए त्रिपुरा के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने कुल 60 में से 32 सीटों पर जीत हासिल की थी. वहीं सहयोगी दल ने एक सीट पर कब्जा जमाया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया कि पीएम के राज्य के दौरे से पहले मुख्य सचिव एस.के. सिन्हा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा जारी है. यहां पर एक एसपीजी की टीम भी सुरक्षा व्यवस्था को दुरस्त करने के लिए भेजी जा रही है. पीएम नए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने आ रहे हैं. 

ये भी पढ़ें:  CBI कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की रिमांड 6 मार्च तक के लिए बढ़ाई, 10 मार्च को होगी सुनवाई

मुख्यमंत्री माणिक साहा ने बीते शुक्रवार को सूचना दी थी कि उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि 8 मार्च को नई सरकार शपथ लेगी. पीएम मोदी समारोह में शामिल होंगे. यह समारोह विवेकानंद मैदान में होने वाला है. शपथ ग्रहण समारोह भाजपा शासित राज्यों के सीएम शामिल होंगे. इस दौरान वाम मोर्चा ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के परिणामों को चौकाने वाला बताया. कहा, विरोधी दलों के बीच मतों के बंटवारे से भाजपा को जीतने मदद में  मिली है. 

वाम मोर्चा का दावा है कि हाल में संपन्न चुनावों करीब 60 प्रतिशत जनादेश भाजपा के विरुद्ध था. भाजपा का मत प्रतिशत 39 प्रतिशत रहा. वाम मोर्चा के संयोजक नारायण बोले की पांच साल की सरकार के कामकाज को देखते हुए परीणाम संतोषजनक नहीं है. भाजपा के खिलाफ करीब 60 प्रतिशत जनादेश यह दर्शाता है कि पार्टी पर जनता भरोसा नहीं करती है.