logo-image
लोकसभा चुनाव

Today News Live Update: मणिपुर और अविश्वास प्रस्ताव से पीछे हटने के मूड में नहीं विपक्ष

News Nation live news: मणिपुर हिंसा को लेकर विपक्ष लगातार हंगामा कर रहा है. वह अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की मांग कर रहा है.

Updated on: 27 Jul 2023, 02:20 PM

नई दिल्ली:

Today News Live Update: संसद में मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई दरदिंगी का मुद्दा छाया हुआ है. यहां रोज-रोज संसद हंगामे की भेंट चढ़ रहा है. सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मणिपुर समेत सभी विषयों पर चर्चा को लेकर वक्तव्य दिया था, लेकिन अभी भी संसद में मणिपुर पर चर्चा ही सबसे बड़ा  विषय बना हुआ है. इससे पहले विपक्षी सांसदों की सदन में नारेबाजी के बीच लोकसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी. वे पीएम मोदी की मौजूदगी में मणिपुर मुद्दे पर चर्चा की मांग कर रहे हैं. विपक्षी सांसद गुरुवार को मणिपुर के मुद्दे को लेकर विरोध दर्ज कराने के लिए सदन में काले कपड़े पहनकर पहुंचे. कांग्रेस ने अपने राज्यसभा सदस्यों को 27 जुलाई और आम आदमी पार्टी ने अपने सांसदों को 27 और 28 जुलाई को संसद में उपस्थित होने के लिए व्हिप जारी किया है. मणिपुर में हिंसा को लेकर संसद में लगातार हंगामा हो रहा है. विपक्ष ने इस मामले में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है. इसे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने मंजूरी दे दी है

calenderIcon 14:10 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी संसद का अपमान कर रहे हैं: खड़गे 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, सदन चल रहा है, हम मांग कर रहे हैं कि PM वहां आएं और बयान दें। मगर वे राजस्थान में राजनीतिक भाषण दे रहे हैं और चुनाव की बात कर रहे हैं। जब वे वहां पर जा सकते हैं तो क्या आधे घंटे सदन में आकर बयान नहीं दे सकते हैं। इसका अर्थ है कि लोकतंत्र में उनकी  कोई रुचि नहीं है, कोई विश्वास नहीं है। वे लोकतंत्र और संविधान की रक्षा नहीं करना चाहते हैं। ये संसद का अपमान है। 

calenderIcon 12:01 (IST)
shareIcon

PM मोदी ने विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया

पीएम मोदी ने राजस्थान के सीकर में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्धाटन किया। इस बीच राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी पहुंचे.


calenderIcon 11:57 (IST)
shareIcon

दुर्भाग्यपूर्ण है कि इतने गंभीर मामले पर भी राजनीति हो रही: पीयूष गोयल

राज्यसभा में सदन के नेता, पीयूष गोयल ने विपक्षी सांसदों द्वारा पहने जाने वाले काले कपड़ों पर एक टिप्पणी की। उनका कहना है, "दुर्भाग्यपूर्ण है कि इतने गंभीर मामले पर भी राजनीति हो रही है. ये भारत के सम्मान की बात है, दुनिया के सामने भारत की उभरती छवि की बात है. मुझे लगता है कि जो लोग काले कपड़े पहन रहे हैं वो ऐसा नहीं कर सकते." देश की बढ़ती ताकत को समझें.उनका वर्तमान,अतीत और भविष्य काला है। किन हमें उम्मीद है कि उनके जीवन में भी रोशनी होगी."


calenderIcon 11:07 (IST)
shareIcon

एक राज्य का नहीं बल्कि पूरे देश का मुद्दा: संजय राउत 

शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत कहते हैं, पिछले आठ दिनों से संसद में पार्टियां मणिपुर मुद्दे पर पीएम मोदी का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रही हैं. पीएम मोदी को इस बारे में बोलना चाहिए. यह एक राज्य का नहीं  बल्कि पूरे देश का मुद्दा है. मणिपुर जल रहा है, लोग मर रहे हैं और मणिपुर की आग अन्य राज्यों में भी फैल रही है। हम पीएम मोदी से आने और बोलने  का अनुरोध कर रहे हैं। हम उनकी बात सुनेंगे और उनका विरोध नहीं करेंगे.


 


calenderIcon 10:58 (IST)
shareIcon

संसद में कोई विरोध प्रदर्शन नहीं होगा: गोपाल यादव

समाजवादी पार्टी के नेता गोपाल यादव का कहना है कि संसद में कोई विरोध प्रदर्शन नहीं होगा. हर कोई काले कपड़े पहनेगा या अपनी बांह पर काला कपड़ा बांधेगा. हम चिंतित हैं क्योंकि मणिपुर की सीमा म्यांमार से लगती है, जहां सैन्य शासन है और आतंकवादियों को पनाह देता है.



 

calenderIcon 10:49 (IST)
shareIcon

Live Update: राजस्थान दौरे पर पीएम मोदी, जारी करेंगे किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को अपने राजस्थान दौरे के दौरान सीकर में आयोजित एक कार्यक्रम में सुबह 11 बजे पीएम किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त जारी करने वाले हैं। 8.5 करोड़ से अधिक किसानों के बैंक खातों में जाएंगे 17 हजार करोड़ रुपये। इस दौरान पीएम लाभार्थियों से बातचीत भी करेंगे। 

calenderIcon 10:14 (IST)
shareIcon

Live Update: फिल्‍म ‘बवाल’ आज प्राइम वीड‍ियो पर हुई र‍िलीज 

'दंगल’ और ‘छ‍िछोरे’ जैसी कहानियों पर पर्दे पर लाकर छा जाने वाले नि‍र्देशक न‍ितेश त‍िवारी की फिल्‍म ‘बवाल’ आज प्राइम वीड‍ियो पर र‍िलीज हो चुकी है. इस फिल्म में वरुण धवन और जाह्नवी कपूर हैं. ये एक लव-स्‍टोरी है, लेकिन ह‍िंदी स‍िनेमा की आम सी दिखने वाली लव स्‍टोरी नहीं बताई जा रही है. ये थोड़ा हटके है.

calenderIcon 09:53 (IST)
shareIcon

Live News today: पीएम के राजस्थान दौरे से पहले अशोक गहलोत ने किया ये ट्वीट

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा, पीएम मोदी, आप राजस्थान आ रहे हैं. पीएमओ ने कार्यक्रम से मेरा 3 मिनट का संबोधन हटा दिया है. इसलिए मैं भाषण के जरिए आपका स्वागत नहीं कर पाऊंगा। इसलिए मैं आपको हार्दिक शुभकामनाएं दे रहा हूं. इस ट्वीट के माध्यम से आपका स्वागत है.



 

calenderIcon 09:24 (IST)
shareIcon

अमरनाथ यात्रा तीर्थयात्रियों का जत्था रवाना

जम्मू एवं कश्मीर में अमरनाथ यात्रा तीर्थयात्रियों का ताजा जत्था पंथा चौक आधार शिविर से बालटाल और पहलगाम मार्गों से पवित्र अमरनाथ गुफा तक पहुंचने के लिए रवाना होते हुए.


calenderIcon 09:04 (IST)
shareIcon

नागपुर में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव 

महाराष्ट्र के नागपुर में रात भर हुई भारी बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव हो गया है. नरेंद्र नगर रेलवे अंडर ब्रिज (आरयूबी) और हवाईअड्डा प्रवेश मार्ग जलभराव के कारण बंद हैं। कुछ इलाकों में लोगों के घरों में भी पानी घुस गया है.


calenderIcon 08:41 (IST)
shareIcon

Live News: बड़े आतंकी भर्ती मॉडयूल का फर्दाफाश

कश्मीर केंद्रीय विश्वविद्यालय के एक पीएचडी छात्र की गिरफ्तारी हुई है। पुलिस ने बुधवार को जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में एक आतंकी भर्ती मॉड्यूल का खुलासा करने का दावा किया गया है। पुलिस के अनुसार, इस मामले में हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम)/जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के आतंकियों से जुड़े उनके दो सहयोगियों को पकड़ लिया गया है।

calenderIcon 08:25 (IST)
shareIcon

Live News Hindi: जम्मू एवं कश्मीर में मुहर्रम का जुलूस

श्रीनगर के जम्मू एवं कश्मीर शहर में मुहर्रम का जुलूस अपने ऐतिहासिक मार्ग से निकाला गया. प्रशासन की ओर से आज सुबह 6 बजे से 8 बजे तक जुलूस की इजाजत दी गई थी.


calenderIcon 08:22 (IST)
shareIcon

Today News Live: मराठी टीवी सीरियल के सेट पर घुसा तेंदुआ, देंखे वीडियो

कल मुंबई के गोरेगांव फिल्म सिटी में एक मराठी टीवी सीरियल के सेट पर एक तेंदुआ अपने शावक के साथ घुस गया. ऑल इंडियन सिने वर्कर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश श्यामलाल गुप्ता ने बताया कि सेट पर 200 से ज्यादा लोग मौजूद थे, किसी की जान जा सकती थी. पिछले 10 दिनों के भीतर यह तीसरी या चौथी ऐसी घटना है. सरकार इस दिशा में सख्त कदम नहीं उठा रही है.