logo-image
लोकसभा चुनाव

आने वाले हफ्ते भारत के लिए और भी महत्वपूर्ण : डॉ. हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि अंधेरे के के बादल में हमेशा उम्मीद की किरण होती है. मौजूदा परिस्थिति में आत्मबल को ऊंचा रखना आवश्यक है, ताकि हम इससे बाहर निकल सरें और फीनिक्स की तरह विजयी हो पाएं.

Updated on: 15 Apr 2020, 06:27 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि अंधेरे के के बादल में हमेशा उम्मीद की किरण होती है. मौजूदा परिस्थिति में आत्मबल को ऊंचा रखना आवश्यक है, ताकि हम इससे बाहर निकल सरें और फीनिक्स की तरह विजयी हो पाएं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा है कि भारत दुनिया के उन पहले देशों में शामिल है जिसने चीन में 7 जनवरी को होने वाले पहले कोरोनो वायरस मामले की खबर पर प्रतिक्रिया दी थी.

यह भी पढ़ें- मुरादाबाद में कोरोना जांच करने गई मेडिकल टीम पर पथराव, CM योगी बोले- NSA के तहत होगी कार्रवाई

हमने अपने विशेषज्ञ समूह के साथ बैठक में 8 जनवरी को काम करना शुरू किया. 17 जनवरी को, हमने स्वास्थ्य परामर्श जारी किए. उन्होंने कहा कि भारत में 400 जिले ऐसे हैं जिनमें कोरोना वायरस नहीं पहुंचा है.

जिन इलाकों में कोरोना का फैलाव ज्यादा है हम वहां पर अच्छे से काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन ने शेयर की पुरानी तस्वीर तो बॉलीवुड डायरेक्टर ने लगाया 'बेईमानी' का आरोप, जानें क्या है मामला

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अगले 2-3 हफ्ते भारत के लिए ज्यादा कठिन होने वाले हैं. उन्होंने आगे कहा कि बिहार में कोरोना के मामले पर काबू पा लिया गया है. लेकिन दिक्कत महाराष्ट्र और कर्नाटक के लिए है. लेकिन इनमें कोरोना से लड़ कर जीतने का जज्बा है.