logo-image

शशि थरूर ने मेहर तरार के साथ बिताई थी रातें, मानसिक तनाव में थी सुनंदा, दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताया

सुनंदा पुष्कर (Sunanda Pushkar) की मौत के मामले में कांग्रेस (Congress) नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) पर शिकंजा कसता नजर आ रहा है.

Updated on: 31 Aug 2019, 07:02 PM

नई दिल्ली:

सुनंदा पुष्कर (Sunanda Pushkar) की मौत के मामले में कांग्रेस (Congress) नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) पर शिकंजा कसता नजर आ रहा है. दिल्ली पुलिस सुनंदा पुष्कर आत्महत्या मामले में शशि थरूर पर उकसाने का मामला दर्ज कराना चाहती है. शनिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने कहा कि शशि थरूर पर उकसाने का मामला दर्ज किया जाना चाहिए.

दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताया कि घर के नौकर ने बयान दिया है कि शशि थरूर और सुनंदा पुष्कर के बीच में अक्सर लड़ाई होती थी. दिल्ली पुलिस ने कहा कि पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के साथ शशि थरूर के रिश्ते थे. दुबई में सुनंदा और शशि थरूर के बीच झगड़े की बात भी सामने आई है. सुबह 4 बजे चक दोनों के बीच झगड़ा हुआ था.

इसे भी पढ़ें:करंट लगने के बाद 'पागल हुए' पाकिस्तानी मंत्री शेख रशीद, कहा- भारत मुझे मारना चाहता है

शशि थरूर मेहर से करते थे रोमांटिक मैसेज शेयर

दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से ये भी कहा कि सुनंदा ने नलिनी सिंह से कहा था कि उसने थरूर के बीबीएम चैट से मैसेज देखा था जिसमें मेहर तरार के साथ रोमांटिक मैसेज शेयर किए गए थे. सुनंदा को तलाक देने की बात भी मैसेज में कही गई थी.दुबई में थरूर ने मेहर के साथ रातें भी बिताई थी.

दिल्ली पुलिस ने नौकर समेत सुनंदा के करीबियों के बयान को कोर्ट के सामने रखा. पुलिस ने कोर्ट से कहा कि शशि थरूर पर पत्नी के हत्या का मुकदमा चलाया जा सकता है. इसके लिए कोर्ट आदेश दे.

अभियोजक चार्जशीट के उलट बात कर रहे हैं

इस बीच, शशि थरूर के वकील विकास पाहवा ने बयान जारी करके दिल्ली पुलिस के आरोपों को गलत करार दिया है. उनका कहना है कि अभियोजक चार्जशीट के उलट बात कर रहे हैं. अभियोजक ने जो आरोप लगाए हैं वो बेतुके और गलत हैं.

और पढ़ें:असम के बाद अब दिल्ली और मुंबई में NRC लागू करने की मांग, मनोज तिवारी और सावंत ने कही ये बात

न तो हत्या का मामला है और न ही आत्महत्या का

विकास पाहवा ने कहा कि अपने द्वारा तय किए गए आरोपों के हिसाब से दिल्ली पुलिस साक्ष्यों के बारे में टुकड़ों-टुकड़ों में बात कर रही है. यह विधि के सिद्धांत के खिलाफ है.
शशि थरूर के वकील का आरोप है कि अभियोजक साइकोलॉजिक ऑटोस्पी करने वाले विशेषज्ञों की राय के बारे में नहीं बता रहे हैं. यह न तो हत्या का मामला है और न ही आत्महत्या का, लेकिन कुछ अज्ञात जैविक वहज हो सकती है.

बता दें कि 17 जनवरी 2014 को दिल्ली के पांच सितारा होटल में शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी. मृतक सुनंदा पुष्कर के पति और कांग्रेस नेता शशि थरूर पर पुष्कर को खुदकुशी करने के लिए उकसाने और उनका मानसिक उत्पीड़न का आरोप है.