logo-image
लोकसभा चुनाव
Live

Sri Krishna Janmashtami 2022: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, मंदिरों-घरों में गूंज रहे बधाई गीत

देश-दुनिया में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम (Sri Krishna Janmashtami 2022) की धूम है. श्रीकृष्ण लला के स्वागत में भक्त पलक-पांवड़े बिछाए हैं. मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ जमा है, तो लोग अपने घरों में भी बधाई गीत गा रहे हैं. इस्कॉन मंदिरों में देर रात से ही भक्तों की लंबी-लंबी लाइनें लगी हैं. मुबंई हो या दिल्ली या दुनिया के...

Updated on: 19 Aug 2022, 07:58 AM

highlights

  • पूरे देश में श्री कृष्ण जन्माष्टमी की धूम
  • मथुरा-वृंदावन में दुनिया के कोने-कोने से पहुंचे भक्त
  • दिल्ली-मुंबई के इस्कॉन मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़

नई दिल्ली:

देश-दुनिया में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम (Sri Krishna Janmashtami 2022) की धूम है. श्रीकृष्ण लला के स्वागत में भक्त पलक-पांवड़े बिछाए हैं. मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ जमा है, तो लोग अपने घरों में भी बधाई गीत गा रहे हैं. इस्कॉन मंदिरों में देर रात से ही भक्तों की लंबी-लंबी लाइनें लगी हैं. मुबंई हो या दिल्ली या दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में बने इस्कॉन के मंदिरों में अलग ही छटा देखने को मिल रही है. इसके अलावा मथुरा-वृंदावन जो कि श्री कृष्ण की जन्माष्टमी है, वहां दुनिया के कोने-कोने से लोग पहुंचे हुए हैं. राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री समेत शीर्ष नेताओं ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी हैं.

मुंबई के इस्कॉन मंदिर में आधी राहत से ही त्यौहार का जश्न शुरू हो चुका है. देश के कोने-कोने से भक्त यहां पहुंचे हैं. हर तरफ मंगल गान चल रहा है. भक्तों में कृष्णलला के स्वागत और उनके दर्शन के लिए अलग ही उत्साह दिख रहा है.

दिल्ली के ईस्ट-ऑफ कैलाश से सुबह की पहली तस्वीरें.. दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित इस्कॉन मंदिर को सबसे पुराने इस्कॉन मंदिरों में से एक गिना जाता है. यहां उत्तर भारत ही नहीं, दुनिया भर से श्रद्धालु पहुंचते हैं.

चंडीगढ़ में भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम है.

केरल के कोझिकोड़े में बड़ी शोभा यात्रा निकाली गई

calenderIcon 08:11 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी शुभकामनाएं

सभी देशवासियों को जन्माष्टमी के पावन-पुनीत अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं. भक्ति और उल्लास का यह उत्सव हर किसी के जीवन में सुख, समृद्धि और सौभाग्य लेकर आए. जय श्रीकृष्ण: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


 


calenderIcon 08:01 (IST)
shareIcon

इस्कॉन मंदिर में भक्तों की भारी भीड़

दिल्ली: कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर ईस्ट ऑफ कैलाश के इस्कॉन मंदिर में भक्तों की भारी भीड़...


calenderIcon 08:00 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश: मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर के गर्भ गृह में कृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियों के साथ मंगल आरती भी की गई.


calenderIcon 07:59 (IST)
shareIcon

बेंगलुरु में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम

कर्नाटक: कृष्ण जन्माष्टमी का जश्न मनाने के लिए बेंगलुरु के इस्कॉन मंदिर में श्रद्धालु...