शीला दीक्षित के निधन पर राहुल गांधी समेत कांग्रेस के तमाम नेताओं ने जताया शोक

News State Bureau  |   Updated On : July 20, 2019 06:27:05 PM
शीला दीक्षित

शीला दीक्षित (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की दिग्गज नेता शीला दीक्षित का निधन हो गया है. शीला दीक्षित 81 साल की थीं. वो 1998 से लेकर 2013 तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं. कांग्रेस के तमाम नेता गम में डूब गए हैं. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट करके शीला दीक्षित के निधन पर गहरा शोक जताया. अशोक गहलोत ने कहा, 'शीला दीक्षित जी के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख और दर्द हुआ. यह कांग्रेस पार्टी के लिए बहुत बड़ी क्षति है. वह एक मास लीडर थी. वो बेहद याद आएंगी. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और शोक संतप्त परिवार को शक्ति.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी शीला दीक्षित के निधन पर शोक जताया. राहुल गांधी ने कहा, 'मुझे कांग्रेस पार्टी की एक प्यारी बेटी शीला दीक्षित जी के निधन के बारे में सुनकर बहुत बुरा लग रहा है. मैंने शीला दीक्षित के साथ एक करीबी व्यक्तिगत बंधन साझा किया था. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदना उनके परिवार और दिल्ली के नागरिकों के प्रति है, जिन्होंने निस्वार्थ भाव से 3 टर्म सीएम के रूप में सेवा दी.

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने शीला दीक्षित के निधन पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि शीला दीक्षित के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं. उनकी मृत्यु से देश ने एक समर्पित कांग्रेस नेता को खो दिया. दिल्ली के लोग विकास कार्यों के लिए उन्हें याद करेंगे.

शीला दीक्षित के निधन पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शोक जताया. प्रियंका गांधी ने कहा, 'शीला दीक्षित जी के निधन से गहरा दुख हुआ. उन्होंने मुझसे बहुत प्यार किया. उन्होंने दिल्ली और देश के लिए जो कुछ भी किया लोग उन्हें याद रखेंगे. वह पार्टी की एक बड़ी नेता थीं, पार्टी के प्रति उनका योगदान, राष्ट्र की राजनीति और विशेष रूप से दिल्ली के लिए, अपार है.'

दिल्ली कांग्रेस ने शीला दीक्षित के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया, 'दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री,व दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष श्रीमति शीला दीक्षित का आज दिल्ली के एस्कॉर्ट्स अस्पताल में निधन हो गया है. हम भगवान से प्रार्थना करते है उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें और परिवार को ये गहन दुख सहने की शक्ति प्रदान करें.'

कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने भी शीला दीक्षित के निधन पर दुख जताया.

First Published: Jul 20, 2019 04:28:13 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो