logo-image
लोकसभा चुनाव

झारखंड-छत्तीसगढ़ सीमा पर सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 7 जवान घायल

झारखंड-छत्तीसगढ़ सीमा के पास बलरामपुर जिले में गुरुवार को नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आई है।

Updated on: 16 Nov 2017, 07:30 PM

नई दिल्ली:

झारखंड-छत्तीसगढ़ सीमा के पास बलरामपुर जिले में गुरुवार को नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आई है। इस घटना में सीआरपीएफ के पांच जवान और झारखंड के 2 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गये है। सभी जवान झारखंड में तैनात 218वीं बटालियन के हैं।

खबर के मुताबिक, सामरी थाना क्षेत्र के चरहू पीपरढ़ाबा इलाके में ये पूरी घटना घटी है। गुरुवार दोपहर बाद करीब 2.30 बजे के करीब सीआरपीएफ, झारखंड पुलिस, झारखंड जगुआर और झारखंड डीएफ की एक संयुक्त टीम एक बीमार जवान को लेने जा रहे थे। इसी बीच पीपढ़ाबा के करीब नक्सलियों ने पहले आईईडी ब्लास्ट किया और फिर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

इस घटना में सीआरपीएफ के 5 जवान गंभीर रुप से जख्मी हो गये। पीपरढ़ाबा का एक चौथाई हिस्सा झारखंड में आता है जबकि एक तिहाई हिस्सा छत्तीसगढ़ में आता है। घायल जवानों में आरके पोर्ते, अतुल तंबोली, रमेश बाड़ल, निवास टेटे और दिलीप कुमार शामिल हैं।

और पढ़ेंः छत्तीसगढ़: बस्तर में एक महिला समेत दो इनामी नक्सली गिरफ्तार

घायल सभी सात जवान की हालत बेहद ही नाजुक बतायी जा रहा है। घायल सुरक्षाकर्मी को उपचार के लिए रांची के लिए रेफर कर दिया है।

घटना के बाद झारखंड के आला अधिकारी लगातार बलरामपुर पुलिस से बैकअप की डिमांड कर रहे हैं लेकिन फिलहाल बलरामपुर पुलिस की तरफ से बैकअप अब तक नहीं मिल पाया है। इधर बलरामपुर जिले के नक्सल आपरेशन के एडिशनल एसपी घटना के करीब दो घंटे गुजर जाने के बाद भी मौके पर नहीं पहुंचे पाये हैं।

और पढ़ेंः ग्रेटर नोएडा में बीजेपी नेता शिव कुमार यादव की गोली मारकर हत्या