logo-image
लोकसभा चुनाव

भारत आ सकता है सीमा हैदर का पति! कोर्ट ने गुलाम को गवाही देने का दिया आदेश

पाकिस्तान से आई सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ बीते एक साथ साल से सचिन मीणा के साथ रह रही है. उसका पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर ने मानहानी का केस दर्ज किया है.

Updated on: 26 Apr 2024, 10:47 PM

नई दिल्ली:

सीमा हैदर के ​पति गुलाम हैदर के पाकिस्तान से भारत आने की संभावना है. आपको बात दें कि पति गुलाम हैदर ने सीमा हैदर, सचिन मीणा और उनके वकील डॉक्टर एपी सिंह पर मानहानि का केस दर्ज कराया था. वह यूपी के गौतमबुद्धनगर के सूरजपुर के सेशन कोर्ट में अपनी गवाही को देने पहुंच रहा है. ग्रेटर नोएडा की कोर्ट ने गुलाम को अपनी गवाही देने को लेकर अदालत में हाजिर होने का आदेश दिया है. 

मानहानी का केस दर्ज करवाया था

ग्रेटर नोएडा के एक सेशन कोर्ट में अपने भारत के वकील मोमिन मलिक की सहायता गुलाम हैदर ने ली है. उसने अपनी पत्नी सीमा हैदर, सचिन मीणा और उनके वकील एपी सिंह के ​खिलाफ मानहानी का केस दर्ज करवाया था. मोमिन मलिक हरियाणा के वरिष्ठ वकील है. उन्होंने बताया कि गुलाम हैदर को गवाही देने को सूरजपुर सेशन कोर्ट ने नोटिस जारी किया. गुलाम 10 जून को भारत में गवाही देने पहुंचने वाले हैं. अगर अदालत कोर्ट ने उनकी गवाही को मान लिया, तो उन्हें तीन साल की सजा हो सकती है.

ये भी पढ़ें: NDA को मिल रहा अद्वितीय समर्थन… दूसरे चरण की वोटिंग के बाद PM Modi ने सोशल मीडिया पर दिया संदेश

मोमिन मलिक के जरिए मानहानी की याचिका दायर की

सीमा हैदर के ​पति गुलाम के अनुसार, उसने मानहानी की याचिका वकील मोमिन मलिक के जरिए दायर की थी. इसके बाद से माननीय अदालत ने शुरुआती बहस को सुनने के बाद केस को दाखिल किया. अदालत ने गुलाम हैदर की ओर से दिए सबूतों पर अगली सुनवाई 10 जून को पेश होने का निर्देश दिया है. अदालत के आदेश पर गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक का कहना है कि यह कानूनी लड़ाई की शुरुआती जीत की तरह है.

नेपाल के रास्ते चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत पहुंची थी

आपको बता दें कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत से सीमा हैदर बीते साल 13 मई को सीमा पार कर नेपाल के रास्ते चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत पहुंची थी. उसने यूपी के निवासी भारतीय प्रेमी सचिन मीणा से शादी रचाई थी. अकसर दोनों वीडियो का वायरल होता रहता है. हाल ही में सीमा हैदर का मारपीट का एक एआई वीडियो वायरल हुआ था.