जम्मू से हटी धारा 144, आज से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज; इंटरनेट सेवाओं पर रहेगी रोक

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 10, 2019 06:17:09 AM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आर्टिकल 370 और 35A (Article 370 and 35A) को खत्म करने के बाद भी जम्मू-कश्मीर में धारा 144 लगा दी गई थी. साथ ही घाटी में इंटरनेट सेवाओं पर भी रोक लगा दी गई थी. हालांकि, अब घाटी का माहौल थोड़ा शांत हो रहा है और आम जन जीवन पटरी पर आ रहा है. मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले के बाद अभी भी कश्मीर घाटी में धारा 144 लागू है. वहां ही हालात में थोड़ी सुधार होने के बाद जम्मू की डीएम सुषमा चौहान ने शुक्रवार को जम्मू से धारा 144 हटा दी है. 

यह भी पढ़ेंः भूटान को पीएम मोदी देंगे बड़ा तोहफा, अपनी यात्रा के दौरान वहां RuPay कार्ड करेंगे लॉन्च

जम्मू की डिप्टी मजिस्ट्रेट सुषमा चौहान ने बताया कि धारा 144 को जम्मू नगर सीमा से हटा लिया गया है. सभी स्कूल और कॉलेज 10 अगस्त से खुलेंगे. हालांकि, यहां इंटरनेट सेवाओं पर अभी रोक रहेगी. वहीं, जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव ने गुरुवार को सरकारी कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से काम पर वापस लौटने का निर्देश दिया था. इसके अलावा सांबा जिले के स्कूलों में पढ़ाई भी आज से ही शुरू हो गई. हालांकि बाकी जिलों में बकरीद के बाद से ही सारे स्कूल और कॉलेजों के साधारण रुप से खुलने की उम्मीद जताई जा रही है. 

यह भी पढ़ेंः हाशिम अमला ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, दिग्गजों ने अपने-अपने अंदाज में दी शुभकामनाएं

बता दें कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटते ही भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलहकार अजित डोभाल ने कश्मीर का दौरा किया है और उन्होंने शोपियां के लोगों से बात-चीत की. इस बीच एनएसए डोभाल, आम लोगों के बीच पहुंच कर उनके मन की बात जानने की कोशिश. इसके पहले अजित डोभाल ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया था.

First Published: Aug 09, 2019 05:33:31 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो