logo-image

जैसलमेर में पाकिस्तान सीमा पर पकड़ी गई सैटेलाइट फोन की फ्रीक्वेंसी, दो संदिग्ध गिरफ्तार

सेना ने पाकिस्तान सीमा पर दो सैटेलाइट फोन ऑन होने की फ्रीक्वेंसी पकड़ी है. इसके बाद की जांच-पड़ताल में सीमा के कुरिया बेरी गांव से दो संदिग्ध दबोचे गए हैं. यह कार्रवाई सेना और पुलिस ने संयुक्त रूप से की है.

Updated on: 26 Dec 2019, 02:22 PM

highlights

  • सेना ने पाकिस्तान सीमा पर दो सैटेलाइट फोन ऑन होने की फ्रीक्वेंसी पकड़ी.
  • बाद की जांच-पड़ताल में सीमा के कुरिया बेरी गांव से दो संदिग्ध दबोचे गए.
  • फरवरी में भी खुडी से दो विदेशी नागरिक सैटेलाइट फोन संग गिरफ्तार हुए थे.

जैसलमेर:

जैसलमेर इन दिनों चर्चा में है. भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान की एंटी टैंक मिसाइल मिलने के बाद गुरुवार को एक और बड़ी खबर आई है. सेना ने पाकिस्तान सीमा पर दो सैटेलाइट फोन ऑन होने की फ्रीक्वेंसी पकड़ी है. इसके बाद की जांच-पड़ताल में सीमा के कुरिया बेरी गांव से दो संदिग्ध दबोचे गए हैं. यह कार्रवाई सेना और पुलिस ने संयुक्त रूप से की है. देश में नागरिकता कानून के खिलाफ होने वाले विरोध-प्रदर्शनों में पाकिस्तान की ओर से हिंसा फैलाने की खुफिया जानकारी के बाद सैटेलाइट फोन ऑन होने की खबर काफी चौंकाने वाली है.

यह भी पढ़ेंः युवाओं को गलत दिशा में ले जाने वाले नेता नहीं, जनरल बिपिन रावत की नेताओं को कड़ी नसीहत

दो संदिग्ध गिरफ्तार, फोन बरामद नहीं
सैटेलाइट फोन इस्तेमाल होने की सूचना मिलते ही सक्रिय हुई सेना की खुफिया ईकाई ने स्थानीय पुलिस की मदद से कुरिया गांव से लतीफ़ खान व तालब खान को धर-दबोचा.
हालांकि उनके पास से सैटेलाइट फोन बरामद नहीं हुआ हैं. ख़ुफ़िया एजेंसियां पकड़े गए दोनों संदिग्धों से गहराई से पूछताछ कर रही है. पाकिस्तान सीमा पर सैटेलाइट फ़ोन ऑन होने की खबर से भारतीय सेना खासी चौकन्नी हो गई है. इसके पहले भी जैसलमेर में सैटेलाइट फोन की फ्रीक्वेंसी पकड़ी गई थी.

यह भी पढ़ेंः BJP छोड़ कांग्रेस में गईं सावित्री बाई फुले ने कांग्रेस भी छोड़ी, अब बनाएंगी अपनी पार्टी

फरवरी में भी पकड़े गए दो सैटेलाइट फोन
गौरतलब है कि फरवरी में भी जैसलमेर के खुडी से दो विदेशी नागरिकों को सैटेलाइट फोन के साथ गिरफ्तार किया गया था. जर्मनी निवासी रॉबर्ट और रैनर एक टेंटनुमा होटल में रुके हुए थे. मिलिट्री इंटेलिजेंस को सैटेलाइट फोन के सिग्नल मिलने पर पुलिस को सूचित किया गया. पुलिस और मिल्ट्री इंटेलीजेंस की संयुक्त कार्रवाई में दोनों विदेशी नागरिकों को सैटेलाइट फोन के साथ गिरफ्तार किया गया.