logo-image

Sandeshkhali Incident: संदेशखाली मामले की आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, बैकफुट पर ममता सरकार

Sandeshkhali Incident: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली हिंसा मामले के आरोपी टीएमसी नेता शिबू हाजरा को बशीरहाट उपमंडल अदालत ने 8 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

Updated on: 19 Feb 2024, 05:43 AM

नई दिल्ली:

Sandeshkhali Incident: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली मामले में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. पिछले दिनों एक वकील ने इस मामले में जनहित याचिका दाखिली की थी. याचिकाकर्ता वकील ने इस मामले की जांच और उसके बाद की अदालती सुनवाई राज्य (पश्चिम बंगाल) से बाहर करवाने का अनुरोध किया गया है. इसके साथ ही याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई या एसआईटी के से निष्पक्ष जांच की मांग की है. साथ ही इस मामले की जांच मणिपुर की तर्ज पर 3 सदस्यीय जजों की कमेटी से कराने की भी मांग की गई है. वकील ने इस याचिका में पीड़ितों को मुआवजा दिए जाने का भी अनुरोध किया है. साथ ही दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की करने की मांग की गई है.

ये भी पढ़ें: कमलनाथ के BJP में शामिल होने की अटकलों के बीच गुलाम नबी बोले, उन्हें नहीं लगता है...

पुलिस हिरासत में टीएमसी नेता

बता दें कि पश्चिम बंगाल के संदेशखाली हिंसा मामले के आरोपी टीएमसी नेता शिबू हाजरा को बशीरहाट उपमंडल अदालत ने 8 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. इस मामले के बाद पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार बैकफुट पर आ गई है. वहीं ममता बनर्जी ने कहा है कि जिसकी जमीन पर कब्जा किया गया है, उनको वो वापस मिलेगी. बीरभूम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि किसी ने कोई एफआईआर दर्ज नहीं कराई है, लेकिन मैंने पुलिस से कहा है खुद मामले का संज्ञान लेकर केस दर्ज करें. सीएम बनर्जी ने कहा कि जिसकी जमीन पर कब्जा है, उन्हें वापस दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: IND vs ENG : राजकोट टेस्ट में भारत की ऐतिहासिक जीत, इंग्लैंड को 434 रनों से हराया, सीरीज में ली 2-1 की बढ़त

क्या बोलीं सीएम ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने आगे कहा कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली सब जल रहा है. पहले ईडी को भेजा गया, फिर लड़ाई लगाई गई. ममता बनर्जी ने कहा कि इसके बारे में मैंने पुलिस से कहा है कि लोगों से बात करो, जो शिकायत है देखो. उन्होंने कहा कि बीजेपी के कई नेताओं पर भ्रष्टाचार के केस हैं. क्या मैं  उन लोगों को गिरफ्तार नहीं कर सकती? इसके साथ ही उन्होंने बंगाल में एनआरसी लागू नहीं होने देने की बात कही.

ये भी पढ़ें: बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में PM मोदी बोले- हम वोट और सीटों के हिसाब से काम नहीं करते

लिस्ट बनाकर देंगे बाकी रुपये- संदेशखाली विधायक

वहीं संदेशखाली के विधायक सुकुमार महतो ने भी कहा है कि जिसके भी पैसे बाकी हैं, उनकी लिस्ट बनाकर रुपये देंगे. उन्होंने कहा कि हमारे लोग लिस्ट तैयार करने के लिए घर-घर गए थे. हमें पता चला तो हमने कहा कि पैसे वापस करो. वहीं राज्य के तीन मंत्रियों पार्थ भौमिल, बिरबाहा हांसदा और सुजीत बोस की टीम रविवार को संदेशखाली पहुंची. यहां पहुंचने के बाद उन्होंने कहा कि जिन लोगों को शिकायत वह हमसे कह सकते हैं. वो जो भी शिकायत लिखकर लाए हों, हमें दे दें. अगर अलग से बात करना चाहें, तो वहो हमसे अलग कमरे में एक-एक कर मिल भी सकते हैं.