logo-image

रायन स्कूल केस: प्रद्मुम्न हत्या मामले में आरोपी छात्र को 14 दिन के लिए भेजा बाल सुधार गृह

प्रद्मुम्न मर्डर मामले में नाबालिग आरोपी छात्र को गुरुग्राम के जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया गया जहां JJB ने उस कस्टडी को और बढ़ाते हुए उसे 6 दिसंबर तक के लिए फरीदाबाद के बाल सुधार गृह में भेज दिया है।

Updated on: 22 Nov 2017, 03:01 PM

highlights

  • प्रद्मुम्न हत्या मामले में आरोपी छात्र को भेजा बाल सुधार गृह 
  • जेजेबी ने 14 दिन के लिए बाल सुधार गृह भेजा है 
  • फिंगरप्रिंटस के लिए CBI की मांग पर अगली सुनवाई 29 नवंबर को

 

गुरुग्राम:

प्रद्मुम्न मर्डर मामले में नाबालिग आरोपी छात्र को गुरुग्राम के जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड (जेजेबी) के सामने पेश किया गया जहां जेजेबी ने उस कस्टडी को और बढ़ाते हुए उसे 6 दिसंबर तक के लिए फरीदाबाद के बाल सुधार गृह में भेज दिया है।

इस दौरान बोर्ड में प्रद्मुम्न के पिता, उनके वकील, आरोपी छात्र के वकील और सीबीआई के वकील मौजूद थे। 

सीबीआई ने जेजेबी के सामने कहा, 'इस पूरे मामले में आरोपी छात्र के फिंगरप्रिंट्स बेहद अहम है लिहाजा फिंगर प्रिंट लेने की अनुमति दी जाए।' इसे लेकर सीबीआई ने बोर्ड के सामने एक अर्जी भी दी, जिस पर जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड 29 नवंबर को सुनवाई करेगा। 

इसके अलावा प्रद्मुम्न के वकील ने बाल सुधार गृह के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

प्रद्युम्न मर्डर केस: पिंटो परिवार को मिली हाई कोर्ट से सशर्त अग्रिम जमानत

प्रद्मुम्न के वकील ने जेजेबी से कहा कि नाबालिग़ से मिलने का दिन मंगलवार और शुक्रवार मुकर्रर है लेकिन उसके पिता और परिवार के दूसरे लोगों ने सोमवार को भी मुलाकात की, यह जाहिर तौर पर किसी खामी को दिखाता है। इस पर बोर्ड ने एक विस्तृत अर्जी दाखिल करने के लिए कहा है।

दूसरी तरफ आरोपी छात्र के पिता ने पहली सुनवाई पर सीबीआई के खिलाफ शिकायत दायर की थी। जिसमें कहा गया था कि तय समय (6 बजे) के बाद भी सीबीआई ने उनके बेटे से पूछताछ की जो कि नियमों के खिलाफ है।

शिकायत में कहा गया है कि इस पर कार्रवाई होनी चाहिए। इन सभी दलीलों को सुनने के बाद जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने अगली सुनवाई की तारीख 29 नवंबर तय की है। 

यह भी पढ़ें: जया बच्चन को फिल्म स्क्रीनिंग में बुलाने से डरते हैं करण, बताई ये वजह...

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें