logo-image

RSS का बड़ा बयान- ज्ञानवापी और ताजमहल का सच सामने आना चाहिए

देश में इस वक्त ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर बवाल मचा हुआ है. इस बवाल के बीच ज्ञानवापी मस्जिद के परिसर में दूसरे दिन सर्वे पूरा हो गया है. इस बीच ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर आरएसएस के नेता इंद्रेश कुमार (RSS leader Indresh Kumar) ने रविवार को बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 15 May 2022, 10:49 PM

नई दिल्ली:

देश में इस वक्त ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर बवाल मचा हुआ है. इस बवाल के बीच ज्ञानवापी मस्जिद के परिसर में दूसरे दिन सर्वे पूरा हो गया है. इस बीच ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर आरएसएस के नेता इंद्रेश कुमार (RSS leader Indresh Kumar) ने रविवार को बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि लोग ताजमहल, ज्ञानवापी मस्जिद, 'कृष्ण जन्मभूमि' की सच्चाई जानना चाहते हैं. अदालत को सच्चाई का पता लगाने में मदद करनी चाहिए. बातचीत से ही फैसला होगा. 

संघ नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि ज्ञानवापी और ताजमहल का सच सामने आना चाहिए. ज्ञानवापी का सच सामने आना चाहिए. लोग ज्ञानवापी का सच जानना चाहते हैं. सच सामने लाने में कोर्ट मदद करे. आपको बता दें कि सूत्रों के मुताबिक, रविवार को तहखाने के बाद मस्जिद के ऊपरी ढांचे की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी की गई. वहीं, इससे पहले शनिवार को सर्वे में मिले निशानों के आधार पर हिंदू पक्ष अपने दावे को मजबूत बता रहा है. हिंदू पक्ष के वकील हरिशंकर जैन का कहना है कि हमारा दावा और मजबूत हो गया है. सर्वे में जो कुछ मिल रहा है, वो उनके पक्ष में है. सोमवार को भी सर्वे होगा.

शनिवार की सुबह 8 से 12 बजे तक करीब चार घंटे सर्वे चला. इस दौरान पश्चिमी दीवार, नमाज स्थल और तहखाने में फिर से सर्वे हुआ. साथ ही तहखाने में स्थित एक कमरे में मलबे और पानी के चलते सर्वे की कार्रवाई नहीं हो सकी है, जिसके चलते सोमवार की सुबह डेढ़ से दो घंटे के लिए ही सर्वे कराया जाएगा.