logo-image

जयललिता की विधानसभा आर. के नगर में 21 दिसंबर को होगा उपचुनाव

निर्वाचन आयोग (ईसी) ने तमिलनाडु के राधाकृष्णन नगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 21 दिसंबर को उपचुनाव कराए जाने की घोषणा की।

Updated on: 24 Nov 2017, 03:01 PM

नई दिल्ली:

निर्वाचन आयोग (ईसी) ने तमिलनाडु के राधाकृष्णन नगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 21 दिसंबर को उपचुनाव कराए जाने की घोषणा की। आर.के. नगर सीट दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जे.जयललिता के बीते साल 5 दिसंबर को हुए निधन के बाद से खाली है।

पूर्व सांसद व प्रवक्ता के.सी.पलानीस्वामी ने बताया, 'हम बड़े अंतर से उपचुनाव जीतेंगे और साबित करेंगे कि हम दिवंगत मुख्यमंत्री व पार्टी नेता जे.जयललिता के सच्चे उत्तराधिकारी हैं।'

वहीं शशिकला के भतीजे टीटीवी दिनाकरण ने भी उपचुनाव जीतने का दावा किया है। त्रिरुप्पुर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ' मैं आर.के. नगर उपचुनाव जीतूंगा और 'दो पत्तियों' वाला चुनाव चिह्न भी वापस लाऊंगा।' 

हालांकि, आर.के.नगर के लिए उपचुनाव पहले 12 अप्रैल को ही निर्धारित था, लेकिन उम्मीदवार द्वारा मतदाताओं को रिश्वत देने की कोशिश की वजह से इस तिथि को वापस ले लिया गया।

मद्रास उच्च न्यायालय ने चुनाव आयोग को आर.के.नगर सीट पर 31 दिसंबर से पहले उपचुनाव कराने के निर्देश दिए थे।

इसी दिन अरुणाचल प्रदेश (पक्के कसांग लिकाबाली), उत्तर प्रदेश (सिकंदरा) और पश्चिम बंगाल (सबांग) के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में भी उपचुनाव होंगे।

निर्वाचन आयोग के अनुसार, इन निर्वाचन क्षेत्रों के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 4 दिसंबर है व नामांकन वापस लेने की तिथि 7 दिसंबर है। इन निर्वाचन क्षेत्रों में मतगणना 24 दिसंबर को होगी।

इसे भी पढ़ें: खौफनाक हुआ 'पद्मावती' का विरोध, जयपुर के किले पर लटका मिला शव