logo-image

चंडीगढ़ मेयर के इस्तीफे से साबित हो गया चुनाव में धांधली हुई- केजरीवाल

CM Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ के मेयर के इस्तीफे के बाद तंज विपक्षी पार्टी पर तंज कसा.

Updated on: 19 Feb 2024, 03:25 PM

नई दिल्ली:

CM Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ के मेयर के इस्तीफे के बाद तंज विपक्षी पार्टी पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि कल चंडीगढ़ के मेयर ने इस्तीफा दे दिया. इससे यह साबित होता है कि उन्होंने चुनाव में धांधली की. सीएम केजरीवाल ने आरोप लगाया कि उन्होंने गलत तरीके से अपना मेयर बनाया था. बता दें कि चंडीगढ़ के मेयर ने रविवार शाम को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इसके अलावा आम आदमी पार्टी के तीन पार्षदों ने आप का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया. वहीं चंडीगढ़ मेयर चुनाव मामले की सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. इस सुनवाई के लिए रिटर्निंग ऑफिसर अनिल मसीह खुद सुप्रीम कोर्ट में हाजिर हुए.

ये भी पढ़ें: UP: PM मोदी ने लखनऊ में ग्राउंड-ब्रेकिंग समारोह में विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ किया

30 जनवरी को हुआ था चंडीगढ़ में मेयर चुनाव

बहा दें कि चंडीगढ़ में मेयर चुनाव 30 जनवरी को हुआ था. मेयर चुनाव में पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह ने आठ पार्षदों के वोट को अवैध करार दिया था. जिसके चलते बीजेपी उम्मीदवार मनोज सोनकर मेयर का चुनाव जीत गए, लेकिन उन्होंने रविवार शाम को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने ऐसे समय में मेयर पद से इस्तीफा दिया, जब अगले दिन यानी सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनावाई होनी थी.

इसके बाद आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि सोनकर के इस्तीफे ने ये साबित कर दिया कि चुनाव में धांधली हुई थी. बता दें कि चुनाव हारने के बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था. दोनों पार्टियों ने चंडीगढ़ मेयर का चुनाव एक साथ मिलकर लड़ा था. जिसके चलते उन्होंने सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव में हुई धांधली को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की साथ ही सबूत के तौर पर एक वायरल वीडियो को भी सुप्रीम कोर्ट में पेश किया.

ये भी पढ़ें: PM मोदी की शिक्षा क्षेत्र को बढ़ावा देने की पहल, कल कई शैक्षणिक संस्थानों का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास

वायरल वीडियो पर भड़क गए थे चीफ जस्टिस

मामले में पिछली बार हुई सुनवाई के दौरान सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ सोशल मीडिया पर वायरल हो रही रिटर्निंग ऑफिसर अनिल मसीह की वीडियो पर भड़क गए थे. चीफ जस्टिस ने वीडियो देखक कहा था कि यह लोकतंत्र का मजाक है, यह लोकतंत्र की हत्या है. ऐसे अधिकारी पर तो मुकदमा चलना चाहिए.