logo-image

कांग्रेस के बागी विधायक रोशन बेग से इस मामले में STI ने की पूछताछ, फिर किया ये काम

कांग्रेस के बागी विधायक रोशन बेग को कथित पोंजी स्कीम के सिलसिले में सोमवार की रात से एसआईटी की कई घंटे की पूछताछ के बाद मंगलवार को हिरासत से रिहा कर दिया गया.

Updated on: 16 Jul 2019, 07:58 PM

highlights

  • रोशन बेग से कथित पोंजी स्कीम के सिलसिले पूछताछ की गई
  • कांग्रेस विधायक बेग को हिरासत में एसआईटी ने लेकर पूछताछ की
  • रोशन बेग ने कहा कुछ लोगों ने शरारत के लिए ऐसा किया

नई दिल्ली:

कांग्रेस के बागी विधायक रोशन बेग को कथित पोंजी स्कीम के सिलसिले में सोमवार की रात से एसआईटी की कई घंटे की पूछताछ के बाद मंगलवार को हिरासत से रिहा कर दिया गया. विशेष जांच दल (एसआईटी) के सूत्रों ने बताया कि बेग को इस शर्त के साथ जाने दिया गया कि वह फिर पूछताछ के लिए उपस्थित होंगे.दरअसल बेग सोमवार को जब बेंगलुरु से किसी अज्ञात स्थान पर जाने के लिए चार्टर्ड विमान पर सवार होने वाले थे तब उन्हें एसआईटी ने हिरासत में ले लिया था.

उससे पहले एसआईटी ने उन्हें 15 जुलाई को उसके सामने पेश होने को कहा था लेकिन वह महत्वपूर्ण कार्यों का हवाला देकर पेश नहीं हुए थे. उन्होंने कहा था कि वह 25 जुलाई को उपलब्ध होंगे.

सूत्रों के अनुसार बेग से सोमवार को पूरी रात पूछताछ की गयी और मंगलवार को साढ़े बारह बजे उन्हें रिहा कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें:मुंबई में गिरी 100 साल पुरानी इमारत के मालिक का नहीं चला पता, लेकिन...

एसआईटी से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘उन्हें पूछताछ के लिए ले जाया गया. उन्हें अब 19 जुलाई को आने को कहा गया है.’

एआईटी कार्यालय से बाहर निकलने के बाद बेग ने संवाददताओं से कहा, ‘मैं कल रात यहां से पुणे जाना चाहता था लेकिन (एसआईटी में) कुछ संशय था कि मैं भाग रहा हूं. यह जानबूझकर किया गया. कुछ लोगों ने शरारत की लेकिन मैं किसी को दोषी नहीं ठहराऊंगा.’

उन्होंने कहा कि वह जांचकर्ताओं से सहयोग करेंगे और 19 जुलाई को भी उसके सामने पेश होंगे. एसआईटी ने उन्हें देश में कहीं भी जाने की अनुमति दी है.

पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर कांग्रेस से निलंबित बेग सत्तारूढ़ कांग्रेस जेडीएस गठबंधन के उन 16 विधायकों में शामिल हैं जिन्होंने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है.

और पढ़ें:अशोक गहलोत का बजट बहस पर जवाब, बीजेपी की सरकार ने पिछले 5 साल में राज्य को बर्बाद कर दिया

आरोप है कि बेग अन्य बागी विधायकों से जुड़ने के लिए मुम्बई जाने वाले थे. लेकिन बेग ने यह कहते हुए इस आरोप का खंडन किया कि वह किसी निजी काम से पुणे जाने वाले थे.