logo-image

Ram Rahim Parole: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह रिहा! रेप केस में दोषी

Gurmeet Ram Rahim Parole News: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को पैरोल पर रिहा कर दिया गया है. उनको 21 दिन के लिए पैरोल मिली है. गुरमीत राम रहीम बलात्कार के एक मामले में दोषी है

Updated on: 20 Nov 2023, 08:09 PM

New Delhi:

Gurmeet Ram Rahim Parole News: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को पैरोल पर रिहा कर दिया गया है. उनको 21 दिन के लिए पैरोल मिली है. गुरमीत राम रहीम बलात्कार के एक मामले में दोषी है. जानकारी के अनुसार डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को अब तक छह बार जेल से पैरोल मिल चुकी है. इससे पहले जुलाई महीने में हरियाणा की सरकार ने उनको 30 दिनों की पैरोल दी थी. उससे पहले डेरा प्रमुख को 40 दिन की पैराल दी गई थी.

फिलहाल हरियाणा की खट्टर सरकार ने जेल में बंद डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम को आज यानी सोमवार को 21 दिन के लिए फिर पैरोल दे दी है. पैरोल मिलने के बाद डेरा रहीम उत्तर प्रदेश के बागपत स्थित बरनावा में अपने डेरा पर गया. डेरा प्रमुख ने बरनावा में ही अपनी पिछली पैरोल बिताई थी. आपको बता दें कि इससे पहले जनवरी में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को तलवार से केक काटकर अपनी आजादी का जश्न मनाते देखा गया था. कोर्ट से 40 दिन की पैरोल मिलने के बाद राम रहीम बागपत स्थित अपने बरनावा आश्रम पहुंचे थे. वह रोहतक की सुनारिया जेल में दुष्कर्म और हत्या के मामले में सजा काट रहे हैं.

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख के पैरोल के दौरान केक काटते हुए वायरल वीडियो ने कई लोगों की भौंहें चढ़ा दी थी. उनके जश्न में कई अनुयायी शामिल हुए थे. हथियार अधिनियम के तहत हथियारों के सार्वजनिक प्रदर्शन यानी तलवार से केक काटना प्रतिबंधित है. यह दूसरी बार है जब राम रहीम ने किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 40 दिन की पैरोल मांगी थी. इससे पहले राम रहीम को अक्टूबर 2022 में 40 दिनों के पैरोल पर रिहा किया गया था. उन्हें हरियाणा पंचायत चुनाव और आदमपुर विधानसभा उपचुनाव से पहले भी पैरोल दी गई थी.

आपको बता दें कि डेरा प्रमुख 2017 से हरियाणा की सुनारिया जेल में बंद है, जहां वह सिरसा में अपने आश्रम के मुख्यालय में दो महिला शिष्यों से बलात्कार के आरोप में 20 साल की सजा काट रहा है. अगस्त 2017 में, पंचकुला की एक विशेष सीबीआई अदालत ने उन्हें दो महिला अनुयायियों के साथ बलात्कार करने का दोषी ठहराया.