logo-image

Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन पर PM मोदी ने देशवासियों को दिया ये खास संदेश, ट्वीट में लिखी यह बात

Raksha Bandhan 2023: देशभर में आज रक्षाबंधन का पर्व मनाया जा रहा है. बहनें अपने भाइयों को राखी बांधकर उनकी लंबी उम्र की कामना कर रही है. इस दौरान PM मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों के लिए यह संदेश दिया है

Updated on: 30 Aug 2023, 10:49 AM

highlights

  • देश में आज रक्षा बंधन का पावन पर्व ( Raksha Bandhan 2023 )  मनाया जा रहा है
  • बहनें अपने भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर उनकी लंबी उम्र की दुआ मांग रही हैं
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को भाई-बहन के इस त्योहार की बधाई व शुभकामनाएं दी हैं

New Delhi:

Raksha Bandhan 2023: देश में आज रक्षा बंधन का पावन पर्व ( Raksha Bandhan 2023 )  मनाया जा रहा है. बहनें अपने भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर उनकी लंबी उम्र की दुआ और अपनी रक्षा का वचन मांग रही हैं. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने भी देशवासियों को भाई-बहन के इस त्योहार की बधाई व शुभकामनाएं दी हैं. पीएम मोदी ने इस खास पर्व पर सोशल मीडिया के माध्यम से विशेष संदेश दिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को रक्षा बंधन के पर्व की बधाई देते हुए अपने ट्वीट में लिखा...मेरे सभी परिवारजनों को रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं. बहन और भाई के बीच अटूट विश्वास और अगाध प्रेम को समर्पित रक्षाबंधन का ये पावन पर्व, हमारी संस्कृति का पवित्र प्रतिबिंब है. मेरी कामना है, यह पर्व हर किसी के जीवन में स्नेह, सद्भाव और सौहार्द की भावना को और प्रगाढ़ करे.

वहीं, केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने भी देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी हैं. अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा कि समस्त देशवासियों को ‘रक्षाबंधन’ की हार्दिक शुभकामनाएं. भाई-बहन के अटूट रिश्ते और प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का यह पावन पर्व सभी के जीवन में सुख और समृद्धि लाये. इससे पहले अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा था कि मोदी जी ने रक्षाबंधन व ओणम के पावन अवसर पर देश की माताओं-बहनों के लिए घरेलू सिलेंडर पर ₹200 की सब्सिडी को मंजूरी दी है. इस फैसले से उज्ज्वला योजना के तहत मिलने वाले गैस सिलेंडर की कुल सब्सिडी अब ₹400 हो जाएगी. इससे बदलते वैश्विक परिदृश्य के कारण बढ़ी महँगाई से जनता को राहत मिलेगी. साथ ही, कैबिनेट ने 75 लाख नये उज्ज्वला कनेक्शन को भी मंजूरी दी है, जिससे गरीब और जरूरतमंद माताओं को धुएँ के अभिशाप से मुक्ति मिलेगी.