logo-image

Rajouri Encounter: शहीद जवानों को उप-राज्यपाल और सेना ने दी श्रद्धांजलि, राजौरी में दी थी शहादत

Rajouri Encounter: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में बुधवार को हुए एनकाउंटर में सेना के दो अधिकारियों समेत पांच जवान शहीद हो गए. शुक्रवार को जम्मूृ-कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा, सेना और पुलिस के जवानों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

Updated on: 24 Nov 2023, 01:47 PM

highlights

  • राजौरी में शहीद जवानों को एलजी सिन्हा ने दी श्रद्धांजलि
  • राजौरी एनकाउंटर में शहीद हुए थे सेना के पांच जवान
  • बुधवार को हुआ था राजौरी में एनकाउंटर

New Delhi:

Rajouri Encounter: जम्मू के राजौरी जिले के कालाकोट में बुधवार को हुए एनकाउंटर में सेना के दो अधिकारी और तीन जवान शहीद हो गए. एनकाउंटर में शहीद हुए पांचों जवानों को जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी, सेना के अधिकारियों और पुलिस ने शुक्रवार को श्रद्धांजलि अर्पित की. बता दें कि एनकाउंटर में शहीद पांचों जवानों के पार्थिव शरीर राजौरी से जम्मू के आर्मी जनरल अस्पताल लाये गए थे. जहां पुष्पांजलि समारोह का आयोजन किया गया.

ये भी पढ़ें: Israel Hamas War: गाजा में 5,850 बच्चों सहित 14,800 से अधिक लोगों की मौत, हमास अधिकारियों का दावा

शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए उप-राज्यपाल सिन्हा के अलावा लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी, मुख्य सचिव डॉ. ए.के. मेहता, पुलिस महानिदेशक आर.आर. स्वैन, मंडल आयुक्त रमेश कुमार और पुलिस महानिरीक्षक आनंद जैन समेत बड़ी संख्या में सशस्त्र बलों के अधिकारी, नागरिक और पुलिस के जवान मौजूद रहे. उन्होंने पूरे सैन्य सम्मान के साथ शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी.

ये भी पढ़ें: Rajasthan Election 2023: राजस्थान का रण ये सीटें करेंगी तय! जानें क्या कहता है ट्रेंड

इन जवानों ने दिया देश के लिए सर्वोच्च बलिदान

बुधवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी में हुए एनकाउंटर में कैप्टन एमवी प्रांजल, कैप्टन शुभम गुप्ता, हवलदार अब्दुल माजिद, लांस नायक संजय बिष्ट और पैराट्रूपर सचिन लॉर ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है. एनकाउंटर में शहीद हुए हवलदार अब्दुल माजिद को उनके घर में ही श्रद्धांजलि दी जाएगी. बता दें कि जम्मू के राजौरी जिले के कालाकोट में बुधवार को शुरू हुआ एनकाउंटर 36 घंटे तक चला. जिसमें सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर समेत एक अन्य आतंकी को मार गिराया.

हालांकि इस दौरान सेना के 2 अफसर और 3 जवान शहीद हो गए. शुक्रवार को इन शहीद जवानों को सेना ने राजौरी के आर्मी जनरल अस्पताल में पुष्पांजलि समारोह आयोजित कर श्रद्धांजलि दी. जिसमें 'जनरल ऑफिसर कमांडिंग रोमियो फोर्स' तथा अन्य अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों ने पुष्पांजलि अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. 

ये भी पढ़ें: Rajkumar Kumar Kohli Passes Away: 93 साल की उम्र में फिल्ममेकर राज कुमार कोहली का हुआ निधन, नहाते समय आया हार्ट अटैक

कश्मीर, यूपी, उत्तराखंड और कर्नाटक के हैं शहीद जवान

इस एनकाउंटर में शहीद होने वाले जवानों में कैप्टन एम वी प्रांजल 63 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे वह कर्नाटक के मंगलोर के रहने वाले थे. जबकि कैप्टन शुभम गुप्ता (9 पैरा) उत्तर प्रदेश के आगरा के रहने वाले थे. वहीं हवलदार अब्दुल मजीद जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के रहने वाले थे. लांस नायक संजय बिष्ट उत्तराखंड के नैनीताल के रहने वाले थे वहीं पैराट्रूपर सचिन लौह उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ के निवासी थे.