logo-image
लोकसभा चुनाव

पहले 2 कैबिनेट कमेटियों में ही मिली थी राजनाथ सिंह को जगह, अब 6 में होंगे शामिल

इसके पहले भारत सरकार ने 8 कैबिनेट कमेटियों का दोबारा गठन किया था जिसमें गृहमंत्री अमित शाह सभी 8 कैबिनेट समितियों में शामिल किए गए जबकि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को महज 2 कमेटियों में ही जगह दी गई थी.

Updated on: 07 Jun 2019, 11:45 PM

highlights

  • राजनाथ सिंह को 4 अन्य कार्यसमिति की मंत्रिमंडलीय समिति में शामिल किया गया
  • इसके पहले राजनाथ सिंह को महज 2 कार्यसमिति की मंत्रिमंडलीय समिति में शामिल किया गया था
  • गृहमंत्री अमित शाह को सभी 8 कार्यसमिति की मंत्रिमंडलीय समिति में शामिल किया गया था

नई दिल्ली:

केन्द्रीय रक्षामंत्री मंत्री राजनाथ सिंह का नाम संसदीय कार्यसमिति की की मंत्रिमंडलीय समिति, राजनीतिक कार्यसमिति की मंत्रिमंडलीय समिति, निवेश और विकास संबंधी मंत्रिमंडलीय समिति और रोज़गार और कौशल विकास पर मंत्रिमंडलीय समिति में शामिल किया गया है. जबकि इसके पहले नरेंद्र मोदी सरकार की 8 कैबिनेट कमेटियों में राजनाथ सिंह को केवल 2 में जगह ही जगह मिली थी जबकि गृहमंत्री अमित शाह को सभी कैबिनेट कमेटियों में जगह दी गई थी.

इसके पहले भारत सरकार ने 8 कैबिनेट कमेटियों का दोबारा गठन किया था जिसमें गृहमंत्री अमित शाह सभी 8 कैबिनेट समितियों में शामिल किए गए जबकि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को महज 2 कमेटियों में ही जगह दी गई थी. खुद पीएम मोदी भी 8 कमेटियों में से 6 कमेटियों में शामिल हैं. वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को भी 6 कमेटियों में शामिल किया गया है, उनके अलावा रेल मंत्री पीयूष गोयल 5 कमेटियों में शामिल हैं.

आपको बता दें कि देश में कमजोर पड़ती अर्थव्यवस्था और बढ़ती बेरोजगारी से निपटने के लिए पीएम मोदी ने युद्ध स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं.  भारत सरकार ने 8 कैबिनेट कमेटियों का दोबारा गठन किया है.