logo-image

Rahul Gandhi Ladhak Rally: कारगिल में बोले राहुल गांधी, लद्दाख के लोगों के DNA में ही प्यार और मदद करना है

Rahul Gandhi Ladhak Rally: राहुल गांधी ने कहा कि यहां काम करने वाले यूपी-बिहार के लोगों से मैंने बात की तो उन्होंने लद्दाख को अपना दूसरा घर बताया

Updated on: 25 Aug 2023, 01:22 PM

नई दिल्ली:

Rahul Gandhi Ladhak Rally: लद्दाख के कारगिल में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा,'लद्दाख एक रणनीतिक स्थान है. यहां पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि यहां हमने यूपी-बिहार से आने वाले श्रमिकों से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि लद्दाख के लोगों के डीएनए ही प्यार और मदद करना है. राहुल गांधी ने जनसभा में आगे कहा कि यूपी-बिहार के यहां पर काम करने वाले लोगों से जब उन्होंने बात की तो उन्होंने लद्दाख को अपना दूसरा घर बताया. उन्होंने कहा कि यहां के लोग उनकी हर तरह से सहायता करते हैं. 

 

राहुल गांधी ने कहा, यहां पर काम कर रहे यूपी-बिहार के लोगों से पूछा क‍ि आप यहां सर्दी में काम कर रहे हो. यहां पर इतनी ठंड पड़ती है. यहां पर माइनस 10 और 20 डिग्री तापमान चला जाता है. उन्होंने बताया कि उन्‍हें यहां पर किसी तरह की दिक्‍कत नहीं होती. यहां पर सर्दी काफी होती है.   पत्‍थर गिरते हैं, तो लद्दाख के लोग हमारी सहायता करते हैं. 

राहुल गांधी बोले ​कि उन्होंने कई लेबरों से पूछा कि यहां के लोग आपको प्‍यार दिखाते हैं? सभी ने कहा कि अपने घरों से एक हजार किलोमीटर दूर हैं. लद्दाख में हमें लगता है कि यह हमारा दूसरा घर है. यहां पर सम्मान के साथ बिना किसी नफरत के वो रहते हैं. कांग्रेस पार्टी की जो विचारधार है, वो आपके दिल में है.