logo-image
लोकसभा चुनाव

पंजाब: अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने अजनाला थाने पर किया हमला, बंदूक और तलवारों के साथ जुटे

पंजाब के अमृतसर में वारिस पंजाब दे संगठन के चीफ अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने अजनाला थाने पर आज एकाएक हमला कर दिया. समर्थकों ने तलवारों और बंदूकों के साथ पुलिस स्टेशन पर हमला बोला और पुलिस बैरिकेड्स तोड़ दिए.

Updated on: 23 Feb 2023, 03:23 PM

नई दिल्ली:

पंजाब के अमृतसर में वारिस पंजाब दे संगठन के चीफ अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने अजनाला थाने पर आज एकाएक हमला कर दिया. समर्थकों ने तलवारों और बंदूकों के साथ पुलिस स्टेशन पर हमला बोला और पुलिस बैरिकेड्स तोड़ दिए. समर्थक अमृतपाल सिंह के करीबी लवप्रीत तूफान की गिरफ्तारी के विरोध में थाने के बाहर हंगामा कर रहे थे. सिख संगठन वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने अजनाला पुलिस को धमकी दी कि लवप्रीत तूफान को नहीं छोड़ा गया तो आने वाले समय में उग्र आंदोलन किया जाएगा और इसके लिए अजनाला पुलिस जिम्मेदार होगी. इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन ने थाने के बाहर और शहर में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी है. अजनाला पुलिस थाने में पहुंचने वाले रास्तों पर नाकाबंदी कर दी गई है. साथ ही भीड़ पर नियंत्रित करने के लिए पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है.   

हिरासत में लेने पर समर्थकों को हंगामा
जानकारी के मुताबिक, अमृतपाल सिंह के समर्थक सुबह अजनाला पुलिस स्टेशन के बाहर पहुंचे. जहां पहले ही तैनात पुलिस बल ने उन्हें हिरासत में ले लिया. जिसके बाद बड़ी संख्या में समर्थकों ने थाने के बाहर हंगामा करना शुरू कर दिया. हंगामा बढ़ता देख अमृतसर देहात के एसएसपी मौके पर पहुंचे और हिरासत में लिए युवकों को रिहा कर दिया. अजनाला और इसके आसपास के क्षेत्रों में तनाव का माहौल बना हुआ है.

यह भी पढ़ें: Haryana Budget 2023: गौ सेवा आयोग का बजट 40 से बढ़कर 400 करोड़ हुआ, युवाओं को भी फायदा

अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने दी पुलिस को खुली चेतावनी

 अमृतपाल सिंह ने चेतावनी दी थी कि अगर उस पर और उसके साथियों पर दायर एफआईआर रद्द नहीं की गई तो वह अपने समर्थकों के साथ थाना अजनाला का घेराव करेगा. बताया जा रहा है कि अमृतपाल खुद तो थाना अजनाला के बाहर नहीं पहुंचे, लेकिन उनके बड़ी संख्या में समर्थक वहां पहुंच गए. इसमें तरनतारन, गुरदासपुर, जालंधर समेत अन्य जगहों से समर्थक आ रहे हैं. पुलिस ने अजनाला की ओर आने वाले रास्तों पर पुलिस बल को तैनात कर दिया है. फिलहाल पुलिस और समर्थकों के बीच शांति वार्ता चल रही है.