Pulwama Attack Anniversary Highlights: नवाब मलिक ने उठाया सवाल- आज तक क्यों नहीं हुई मामले की जांच| पुलवामा की बरसी आज

News State Bureau  |   Updated On : February 14, 2020 04:08:39 PM
पुलवामा हमला

पुलवामा हमला (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

आज यानी 14 फरवरी को पुलवामा हमले की पहली बरसी है. पिछले साल आज ही के दिन पुलवामा के सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया गया था. इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. ये हमला इतना दर्दनाक था कि पूरा देश हिल गया था. आज भी इस हमले की तस्वीरें लोगों के जहन में ताजा है. इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहब्बद आंतकी संगठन ने ली. भारत ने बाद में जवानों की शहादत का बदला लेते हुए पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश के ठिकानों पर हमला किया और सब तहस नहस कर दिया. पुलवामा हमले के एक साल बाद आज पूजा देश इस हमले में शहीद हुए जवानों को याद कर रहा है और उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है.

  Feb 14, 2020  11:29:22 (IST)

राहुल गांधी के बाद महाराष्ट्र के मिनिस्टर नवाब मलिक ने भी सीआरपीएफ हमले पर जांच को लेकर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा, पुलवामा हमले में 40 जवान शहीद हो गए लेकिन आज तक इस चीज की जांच नहीं हुई की वहां RDX कैसे पहुंचा और हमले वाली जगह पर गाड़ी कैसे आई. गाड़ी का ड्राइवर जेल में था तो फिर वो बाहर कैसे आया. इस मामले पर जांच होनी चाहिए क्योंकि लोग सच जानना चाहते हैं.

  Feb 14, 2020  11:13:57 (IST)

जम्मू-कश्मीर जोन के विशेष CRPF DG जुल्फिकार हसन काकहना है कि पुलवामा हमले के षड्यंत्रकारियों को घटना के कुछ महीने बाद बेअसर कर दिया गया. उनकी मदद करने वाले कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिन लोगों ने हमले को अंजाम दिया, उनका हिसाब भी किया जा चुका है.

  Feb 14, 2020  11:06:12 (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने कहा, पिछले साल पुलवामा हमले में जान गंवाने वाले बहादुर शहीदों को श्रद्धांजलि. वे असाधारण व्यक्ति थे जिन्होंने हमारे राष्ट्र की सेवा और रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। भारत उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा

  Feb 14, 2020  11:04:20 (IST)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पुलवामा हमले को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा कि आखिर पुलवामा हमले से सबसे अधिक फायदा किसे हुआ? राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, आज जब हम में हमारे 40 CRPF शहीदों को याद करते हैं, तो हमें पूछना चाहिए कि हमले से सबसे ज्यादा किसे फायदा हुआ? हमले में जांच का परिणाम क्या है? बीजेपी सरकार में से किसने अभी तक हमले की अनुमति देने वाली सुरक्षा चूक के लिए जवाबदेह ठहराया है?

  Feb 14, 2020  09:38:51 (IST)

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पुलवामा हमले में मारे गए जवानों को श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने ट्वीट किया, भारत उनके बलिदान को कभी नहीं भूलेगा. संपूर्ण राष्ट्र आतंकवाद के खिलाफ एकजुट है और हम इस खतरे के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

  Feb 14, 2020  09:15:41 (IST)

पुलवामा हमले की बरसी पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) शुक्रवार अपने जवानों को श्रद्धांजलि देगी. सीआरपीएफ के विशेष महानिदेशक जुल्फिकार हसन, महानिरीक्षक कश्मीर क्षेत्र राजेश कुमार और वरिष्ठ अधिकारी व अन्य बल के जवान लेटपोरा स्थित सीआरपीएफ प्रशिक्षण केंद्र में पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देंगे.

  Feb 14, 2020  09:10:48 (IST)

पुलवामा हमले की बरसी पर गृह मंत्री अमित शाह ने इस हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी है, उन्होंने कहा, भारत हमेशा हमारे बहादुरों और उनके परिवारों का आभारी रहेगा जिन्होंने हमारी मातृभूमि की संप्रभुता और अखंडता के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया

First Published: Feb 14, 2020 09:08:44 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो