logo-image

संविधान के निर्माता आंबेडकर की आज 64वीं पुण्यतिथि, PM मोदी और अमित शाह ने श्रद्धांजलि दी

भारतीय संविधान के निर्माता डॉ भीमराव आंबेडकर की आज 64वीं पुण्यतिथि है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉ आंबेडकर को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

Updated on: 06 Dec 2020, 09:21 AM

नई दिल्ली:

भारतीय संविधान के निर्माता डॉ भीमराव आंबेडकर की आज 64वीं पुण्यतिथि है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉ आंबेडकर को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की. प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके (आंबेडकर) विचार और आदर्श लाखों लोगों को शक्ति प्रदान करते हैं. इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह ने भी आंबेडकर को श्रद्धांजलि दी है और कहा कि बाबासाहेब के पदचिन्हों पर चलकर मोदी सरकार दशकों से विकास से वंचित वर्ग के कल्याण के प्रति समर्पित भाव से कार्यरत है.

यह भी पढ़ें: 'कांग्रेस, टीएमसी, बीजेपी नेताओं को दिए करोड़ों... CBI जांच करे' [

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, 'महापरिनिर्वाण दिवस पर महान डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर को याद करता हूं. उनके विचार और आदर्श लाखों लोगों को शक्ति प्रदान करते हैं. हमारे राष्ट्र के लिए उन्होंने जो सपने देखे थे, हम उन्हें पूरा करने के लिए कटिबद्ध हैं.'

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, 'एक भविष्योन्मुखी व सर्वसमावेशी संविधान देकर देश में प्रगति, समृद्धि और समानता का मार्ग प्रशस्त करने वाले बाबासाहेब के महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें कोटि-कोटि नमन. बाबासाहेब के पदचिन्हों पर चलकर मोदी सरकार दशकों से विकास से वंचित वर्ग के कल्याण के प्रति समर्पित भाव से कार्यरत है.'

यह भी पढ़ें: किसान नेताओं की 'हां-ना' के बीच पीएम मोदी से चर्चा बाद फैसला

मालूम हो कि भारत के संविधान के प्रमुख वास्तुकार एवं दलित आदर्श आंबेडकर का 6 दिसंबर 1956 को निधन हुआ था. डॉ भीमराव आंबेडकर को बाबासाहेब आंबेडकर के नाम भी जाना जाता है.