logo-image

राष्ट्रपति कोविंद ने अपनी पत्नी के साथ तिरुमाला मंदिर में की पूजा-अर्चना

राष्ट्रपति ने पत्नी सविता कोविंद और बेटी स्वाति के साथ प्रसिद्ध पहाड़ी मंदिर में 'दर्शन' किए. राष्ट्रपति कोविंद तिरुमला के दो दिवसीय दौरे पर हैं.

Updated on: 15 Jul 2019, 06:09 AM

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर तिरुमला में पूजा-अर्चना की. राष्ट्रपति ने पत्नी सविता कोविंद और बेटी स्वाति के साथ प्रसिद्ध पहाड़ी मंदिर में 'दर्शन' किए. राष्ट्रपति कोविंद तिरुमला के दो दिवसीय दौरे पर हैं. पहले श्री भू वराह स्वामी मंदिर और बाद में तिरुमाला मंदिर में पूजा-अर्चना कर राष्ट्रपति ने मंदिर परंपरा का पालन किया.
राष्ट्रपति का आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने स्वागत किया. वह राष्ट्रपति के साथ तिरुमाला मंदिर भी गए.

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ट्रस्ट बोर्ड के अध्यक्ष वाईवी सुब्बा रेड्डी, कार्यकारी अधिकारी अनिल कुमार सिंघल और विशेष अधिकारी ए.वी.धर्म रेड्डी ने राष्ट्रपति का स्वागत किया.

इसे भी पढ़ें:कुमारस्वामी की सरकार के लिए राहत, कर्नाटक कांग्रेस के इस बागी नेता ने लिया यूटर्न

टीटीडी ने कहा, 'मंदिर के मुख्य पुजारियों में से एक वेणुगोपाल दीक्षितुलु ने राष्ट्रपति को पीठासीन देवता का महत्व और 'मोला विराट' से सुशोभित गहनों का महत्व समझाया.'

तिरुमाला मंदिर में प्रार्थना के बाद, चंद्र मिशन चंद्रयान-2 के प्रक्षेपण का गवाह बनने के लिए राष्ट्रपति नेल्लोर जिले के श्रीहरिकोटा के लिए रवाना हुए.

15 जुलाई के शुरुआती घंटों में चंद्रयान-2 को लॉन्च करने की तैयारी है.