logo-image

सुखोई से उड़ान भरेंगी राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू, भारत की ओर से दुश्मन देशों को कड़ा संदेश

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) शनिवार को तेजपुर वायुसेना स्टेशन से सुखोई-30 (Sukhoi-30) एमकेआई लड़ाकू विमान से उड़ान भरने वाली हैं.

Updated on: 07 Apr 2023, 11:28 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) शनिवार को तेजपुर वायुसेना स्टेशन से सुखोई-30 (Sukhoi-30) एमकेआई लड़ाकू विमान से उड़ान भरने वाली हैं. इस तरह से तीनों सेनाओं की सुप्रीम कमांडर होने के कारण उन्हें सेना की ताकतों, हथियारों के साथ नीतियों से अवगत कराया जाता है. अधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आठ अप्रैल तक असम के दौर पर हैं. राष्ट्रपति तेजपुर वायुसेना स्टेशन से आठ अप्रैल 2023 को सुखोई-30 एमकेआई लड़ाकू विमान से उड़ान भरेंगी. 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से पहले भारत रत्न डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम, प्रतिभा पाटील और रामनाथ कोविंद वायुसेना के विमान से उड़ान भर चुके हैं. इस वक्त भारत और चीन के बीच अरुणाचल प्रदेश को लेकर टकराव की स्थि​ति देखने को मिल रही है. ऐसे में सुखोई विमान से उड़ान भरना भारत  की ओर से दुश्मन देशों को कड़ा संदेश देने की कोशिश है. तेजपुर एयरफोर्स बेस चार विदेशी सीमाओं से घिरा हुआ है. चीन, म्यांमार, बांग्लादेश और भूटान से यह देश की सुरक्षा करता है. 

द्रौपदी मुर्मू असम दौरे पर हैं

राष्ट्रपति मुर्मू इस समय असम की यात्रा पर हैं. वह काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में गज उत्सव-2023 का उद्घाटन करने पहुंची थीं. इसके साथ गुवाहाटी में माउंट कंचनजंगा अभियान-2023 को रवाना करने जैसे कार्यक्रमों का भाग बनी हैं. आठ अप्रैल को राष्ट्रपति तेजपुर एयरफोर्स स्टेशन से सुखोई सू-30 एमकेआई फाइटर जेट से उड़ान भरने वाली हैं.