logo-image
लोकसभा चुनाव

PM नरेंद्र मोदी बोले- पाकिस्तान की साजिश का जवाब देगी जम्मू-कश्मीर की देशभक्त जनता

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पहली बार देश को संबोधित किया.

Updated on: 08 Aug 2019, 08:55 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पहली बार देश को संबोधित किया. उन्होंने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख वासियों को मनोबल बढ़ाया. उन्होंने कहा, अब जम्मू-कश्मीर की देशभक्त जनता ही पाकिस्तान की साजिश का जवाब देगी. कुछ मुट्ठीभर लोग वहां की हालात बिगाड़ना चाहता हैं.

यह भी पढ़ेंः पीएम नरेंद्र मोदी के राष्‍ट्र के नाम संदेश की 10 बड़ी बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्‍मू-कश्‍मीर में पाकिस्‍तान की नापाक हरकतों के बारे में बताते हुए कहा, हमें ये भी नहीं भूलना चाहिए कि आतंकवाद और अलगाववाद को बढ़ावा देने की पाकिस्तानी साजिशों के विरोध में जम्मू-कश्मीर के ही देशभक्त लोग डटकर खड़े हुए हैं. कुछ मुट्ठी भर लोग जो वहां हालात बिगाड़ना चाहते हैं, उन्हें जवाब भी वहां के स्थानीय लोग दे रहे हैं. अनुच्छेद 370 से मुक्ति एक सच्चाई है, लेकिन सच्चाई ये भी है कि इस समय ऐहतियात के तौर पर उठाए गए कदमों की वजह से जो परेशानी हो रही है, उसका मुकाबला भी वही लोग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः 370 हटने के बाद बोले PM नरेंद्र मोदी, जम्मू-कश्मीर हमारे देश का मुकुट है

इसके अलावा ही पीएम मोदी ने (PM Modi) कहा, आर्टिकल 370 और 35ए जम्मू कश्मीर को अलगाववाद, आतंकवाद, परिवारवाद और व्यवस्थाओं में बड़े पैमाने में फैले भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं दिया. एक राष्ट्र के तौर पर, एक परिवार के तौर पर, आपने, हमने, पूरे देश ने एक ऐतिहासिक फैसला लिया है. एक ऐसी व्यवस्था, जिसकी वजह से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के हमारे भाई-बहन अनेक अधिकारों से वंचित थे, जो उनके विकास में बड़ी बाधा थी, वो हम सबके प्रयासों से अब दूर हो गई है. यह कुछ समय के लिए हटाया गया है.