logo-image

सिलीगुड़ी के लोगों को मिली बड़ी सौगात, PM Modi ने 4500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को दिखाई हरी झंडी

आज पीएम मोदी सिलीगुड़ी के दौरे पर थे, पीएम मोदी ने कहा कि मैं इन विकास कार्यों के लिए बंगाल और उत्तर बंगाल के लोगों को बधाई देता हूं.

Updated on: 10 Mar 2024, 06:42 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी में 4,500 करोड़ रुपये से अधिक की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की नींव रखी. पीएम मोदी ने शनिवार को यहां वीडियो लिंक के जरिए सिलीगुड़ी और राधिकापुर के बीच नई रेल सेवा को हरी झंडी दिखाई. साथ ही पीएम ने रेलवे लाइन विद्युतीकरण की कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया. जिससे उत्तरी पश्चिम बंगाल और आसपास के इलाकों के लोगों को फायदा होगा. सरकारी कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री ने सिलीगुड़ी के कावाखाली मैदान में एक सार्वजनिक रैली को भी संबोधित किया.

दो राष्ट्रीय राजमार्गों का किया उद्घाटन 

इसके साथ ही पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में 3,100 करोड़ रुपये की दो राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया. ये फोरलेन घोसपुकुर-धूपगुड़ी खंड और NH 27 पर चार-लेन इस्लामपुर बाईपास रोड हैं. घोस्पुकुर-धूपगुरी खंड नॉर्थ-साउथ परिवहन गलियारे का भाग है, जो ईस्ट भारत को देश के बाकी हिस्सों को कनेक्ट करता है.

बंगाल पर है फोकस
पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ''उत्तर बंगाल का एक क्षेत्र हमारे उत्तर-पूर्वी राज्यों का प्रवेश द्वार है और पड़ोसी देशों के साथ व्यापार मार्ग भी यहीं से जाते हैं. इसलिए इन 10 वर्षों में बंगाल और खासकर उत्तर का विकास हमारी सरकार का फोकस बंगाल पर भी रहेगा. पीएम मोदी ने कहा कि आज यहां हजारों करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया गया है. 

ये भी पढ़ें- बीजेपी ने यूपी-बिहार के विधान परिषद उम्मीदवारों की जारी की लिस्ट, इन बड़े नेताओं के कटे टिकट

यह है नॉर्थ-ईस्ट का द्वार
यह विकसित बंगाल की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम है. मैं इन विकास कार्यों के लिए बंगाल और उत्तर बंगाल के लोगों को बधाई देता हूं. यह क्षेत्र उत्तर-पूर्व का प्रवेश द्वार है. एक समय था जब उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ते-बढ़ते ट्रेनों की गति धीमी हो जाती थी. हमारी सरकार कोशिश कर रही है कि जिस तरह से पूरे देश में ट्रेनों की स्पीड बढ़ाई जा रही है, उसी तरह उत्तर बंगाल में भी ट्रेनों की स्पीड बढ़ाई जाए.

ये भी पढ़ें- NDA मजबूत.. 'क्लीन स्वीप' की तैयारी! बीजेपी-TDP में गठबंधन, पवन कल्याण भी साथ