logo-image

PM मोदी आज तेलंगाना को देंगे 62 हजार करोड़ की सौगात, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास

PM Telangana Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (मंगलवार) को सिकंदराबाद के महाकाली मंदिर जाएंगे. जहां वह भगवान के दर्शन कर पूजा-पाठ करेंगे.

Updated on: 05 Mar 2024, 08:29 AM

highlights

  • आज तेलंगाना के दौरे पर होंगे पीएम मोदी
  • हैदराबाद में CARO का करेंगे उद्घाटन
  • संगारेड्डी में कई विकास परियोजनाओं की देंगे सौगात

नई दिल्ली:

PM Telangana Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर से तेलंगाना में होंगे. सोमवार को पीएम मोदी तेलंगाना के दौरे पर पहुंचे. जहां उन्होंने आदिलाबाद में कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. इसके बाद उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया. उसके बाद पीएम मोदी तमिलनाडु के दौरे पर पहुंचे. लेकिन सोमवार रात वह तमिलनाडु से हैदराबाद वापस लौट आए. जहां तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन और केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी ने बेगमपेट एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया. इसके बाद पीएम मोदी रात्रि विश्राम के लिए राजभवन के लिए चले गए.

ये भी पढ़ें: 16 साल बाद आमिर खान के साथ काम करेंगे दर्शील सफारी, सामने आया फर्स्ट लुक

आज बेगमपेट एयरपोर्ट पर CARO का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (मंगलवार) को सिकंदराबाद के महाकाली मंदिर जाएंगे. जहां वह भगवान के दर्शन कर पूजा-पाठ करेंगे. इसके बाद वह बेगमपेट में स्थापित किए गए नागरिक उड्डयन अनुसंधान संगठन (CARO) केंद्र को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. बता दें कि नागरिक उड्डयन क्षेत्र में अनुसंधान और विकास (R&D) गतिविधियों को उन्नत और बढ़ाने के लिए भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (AAI) द्वारा 350 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से सीएआरओ केंद्र की स्थापना की गई है.

ये भी पढ़ें: CM Yogi Cabinet: योगी कैबिनेट का विस्तार आज, राजभर समेत ये मंत्री ले सकते हैं शपथ

संगारेड्डी में 6,800 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

हैदराबाद के बाद पीएम मोदी संगारेड्डी जाएंगे. जहां वह राज्य को 6,800 करोड़ रुपये की सौगात देंगे और इस दौरान एक साथ कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. बता दें कि लोकसभा चुनाव की तारीखों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर के कई राज्यों का दौरा कर रहे हैं. इस दौरान वह विकास से जुड़े तमाम प्रोजेक्ट का उद्घाटन और शिलान्यास कर रहे हैं. पीएम मोदी तेलंगाना के बाद ओडिशा और उसके बाद बिहार का दौरा भी करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी दोनों राज्यों में कई हजार करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

ये भी पढ़ें: Weather Update: देश के इन राज्यों में बारिश के आसार, ऐसा रहेगा दिल्ली-यूपी का मौसम

सोमवार को आदिलाबाद में थे पीएम मोदी

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को तेलंगाना के आदिलाबाद में थे. जहां उन्होंने 56000 करोड़ की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इसके साथ ही एक विशाल जनसभा को भी संबोधित किया. आदिलाबाद से पीएम मोदी नागपुर पहुंचे और उसके बाद तमिलनाडु के लिए रवाना हो गए.