logo-image

PM Modi Visit: देश के इस गांव में जाने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे PM Modi, ITBP जवानों से करेंगे मुलाकात 

PM Modi Visit: पीएम मोदी के स्वागत को लेकर जोर-शोर से तैयारिया शुरू हो चुकी हैं. आजादी के बाद कोई प्रधानमंत्री धारचुला के उच्च हिमालय क्षेत्र में मौजूद गांव में पहुंचने वाला है.

Updated on: 06 Oct 2023, 12:42 PM

नई दिल्ली:

PM Modi Visit: पीएम नरेंद्र मोदी आने वाले​ दिनों में भारत-चीन सीमा पर स्थित एक गांव का दौरा करने वाले हैं. वे सीमा पर सटे उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के अंतिम गांव में जाएंगे. पीएम मोदी ऐसे पहले प्रधानमंत्री होंगे जो यहां पर पहुंचने वाले हैं. पीएम के आने की खबर सामने आने के बाद एक ओर शासन-प्रशासन तैयारियों में जुट गया है. वहीं दूसरी ओर स्थानीय लोगों में खास उत्साह है. पीएम मोदी के स्वागत की तैयारियां जोर-शोर से आरंभ हो चुकी हैं. आजादी के बाद अब तक कोई भी प्रधानमंत्री धारचुला के उच्च हिमालय क्षेत्र में मौजूद गांव में नहीं पहुंचा है. यहां पर रह रहे लोगों का कहना है कि पीएम नरेंद्र मोदी ऐसे पहले PM होंगे, जो यहां का दौरा करने वाले हैं. उनके आने की खबर से आसपास के गांव में हलचल तेज हो गई है.

ये भी पढ़ें: RBI MPC Meeting: नहीं बढ़ेगी EMI, रेपो रेट में बदलाव नहीं, ब्याज दरें 6.5% पर बरकरार

प्रशासन के उच्च अधिकारियों के साथ मंत्री भी यहां पर डेरा डाले हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीएम के प्रस्तावित दौरे में पीएम सबसे पहले अल्मोड़ा जिले में मौजूद जागेश्वर धाम जाने वाले हैं. यहां पर वे पूजा अर्चना करेंगे. इसके बाद वह पिथौरागढ़ जिले में सीमांत क्षेत्र जोलिकांग जाकर भारत तिब्बत सीमा पुलिस की चौकी में जवानों से मिलने वाले हैं. पीएम स्थानीय ग्रामीणों के उत्पादों का निरीक्षण करने वाले हैं. इसके साथ उनसे चर्चा भी करेंगे. यहां से वे आदि कैलाश के दर्शन भी करने वाले हैं. इस दिन पीएम पिथौरागढ़ में एक जनसभा को संबोधित करेंगे तथा सरकार की योजनाओं को लेकर लाभार्थियों से बातचीत करने वाले हैं. 

प्रधानमंत्री चंपावत में मौजूद मायावती आश्रम में रात्रि विश्राम करने वाले हैं. वे अगले दिन 13 अक्टूबर की सुबह यहां से निकलेंगे. पीएम मोदी ने प्रस्तावित दौरे को लेकर अपनी तैयारियां आरंभ कर दी हैं. पार्टी कार्यकताओं के साथ जनता में उत्साह भरा पड़ा है. इस दौरान पीएम मोदी आईटीबीपी के जवानों से मुलाकात करने वाले हैं.