logo-image

PM Modi आज से चार राज्यों के दौरे पर, जानें कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल

पीएम मोदी आज और कल यानि 7 और 8 जुलाई को चार राज्यों के दौरे पर हैं. ये हैं यूपी, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और राजस्थान.

Updated on: 07 Jul 2023, 09:15 AM

highlights

  • यूपी, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और राजस्थान के दौरे पर पीएम मोदी
  • 7600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन
  • 8 जुलाई: तेलंगाना और राजस्थान के कार्यक्रमों में​ हिस्सा लेंगे

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी आज से दो दिनों के लिए चार राज्यों के दौरे पर हैं. इस दौरान पीएम मोदी इन चार राज्यों में 50 हजार करोड़ के निर्माण कार्यों की आधारशिला रखने का ऐलान करने वाले हैं. पीएम आज और कल यानि 7 और 8 जुलाई को चार राज्य यूपी, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और राजस्थान के दौरे पर हैं. इस दौरान पीएम कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और जनता को संबोधित करेंगे. सबसे पहले पीएम छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पहुंचने वाले हैं. सुबह 10.45 बजे यहां पर साइंस कॉलेज के कार्यक्रम में भाग लेंगे.

पीएम करीब 7600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन के अलावा शिलान्यास करेंगे. आपको बता दें कि दूसरी बार पीएम बनने के बाद प्रधानमंत्री मोदी की कांग्रेस शासित राज्य छत्तीसगढ़ में पहली यात्रा है. 

ये भी पढ़ें: Vande Bharat: आज देश को मिलेंगी 2 और वंदे भारत एक्सप्रेस, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

इस साल के अंत में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. राज्य के नेताओं का मानना है कि पीएम मोदी के रायपुर आने से राज्य में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के हौसले बुलंद होंगे. यहां भाजपा ने लगातार 15 साल तक राज किया. मगर 2018 के विधानसभा चुनाव में वह राज्य की सत्ता से बाहर हो गई . यहां पर इस समय कांग्रेस की सरकार है.

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम  

पीएम के दौरे को लेकर सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है. कार्यक्रम वाली जगहों पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. पुलिस के अनुसार, कार्यक्रम स्थल पर व्यापक सुरक्षा घेरा लगाया गया है. रायपुर के बाद पीएम मोदी गोरखपुर और इसके बाद वाराणसी भी जाएंगे. दोपहर में गोरखपुर में गीता प्रेस शताब्दी समारोह के समापन समारोह में हिस्सा लेंगे. कार्यक्रम के दौरान वे लीला चित्र मंदिर जाने वाले हैं. गीता प्रेस के ट्रस्टियों के साथ उनका फोटो सेशन होगा. यहां पर वे एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. दोपहर करीब चार बजे के आसपास पीएम मोदी गोरखपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 से गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने वाले हैं. 

इसके बाद पीएम बनारस पहुंचेंगे. बताया जा रहा कि शाम लगभग साढ़े 4 बजे आसपास पीएम  वाराणसी एयरपोर्ट पहुंच जाएंगे. यहां से वे सीधे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने वाले हैं. यहां पर पीएम मोदी मंच पर पीएम आवास से जुड़े 9 लाभार्थियों को लाभान्वित करने वाले हैं. वहीं करीब 5 लाख लाभार्थियों को आवास की चाबी सौंपेंगे. 

इस दौरान 12 हजार से अधिक योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण पीएम करने वाले हैं. इसके बाद जनसभा करने वाले हैं. पीएम मोदी BLW गेस्टहाउस पहुंचेंगे. इसके बाद पीएम मोदी कार्यकताओं के साथ टिफिन बैठक करने वाले हैं. BLW में पीएम रात को विश्राम करेंगे. पीएम 8 जुलाई को तेलंगाना और राजस्थान के कार्यक्रमों में​ हिस्सा लेंगे.