logo-image

Glasgow:PM मोदी ने किया जलवायु एजेंडा पेश, लगे भारत माता के नारे

प्रधानमंत्री नरेंद मोदी सोमवार को ग्लासगो में सीओपी26 शिखर सम्मेलन में भाग लेने ग्लासगो पहुंच गए हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक में भारत के जलवायु कार्रवाई एजेंडा पेश किया.

Updated on: 01 Nov 2021, 10:23 PM

highlights

  • सीओपी26 शिखर बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने किया भारत का जलवायु एजेंडा पेश 
  • प्रधानमंत्री मोदी का ग्लासगो एवं एडिनबर्ग के प्रतिनिधियों के साथ करेंगे बैठक
  •  जी20 शिखर बैठक में हिस्सा लेने के बाद यहां पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी ने किया ट्वीट

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद मोदी सोमवार को ग्लासगो में सीओपी26 शिखर सम्मेलन में भाग लेने ग्लासगो पहुंच गए हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक में भारत के जलवायु कार्रवाई एजेंडा पेश किया. तथा इस क्षेत्र में उठाये गए श्रेष्ठ कदमों एवं उपलब्धियों के बारे में बतायेंगे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ग्लासगो में होटल पहुंचने पर प्रधानमंत्री का स्कॉटिश बैगपाइप की धुन पर स्वागत किया गया, जहां प्रवासी भारतीय और भारतवंशियों के प्रतिनिधियों का एक बड़ा समूह उनके स्वागत के लिए पहले ही मौजूद था. समूह ने भारत माता की जय के नारे भी लगाए. प्रधानमंत्री मोदी ने सभी लोगों का धन्यवाद ज्ञापित किया.

यह भी पढें :CM चन्नी के दिवाली गिफ्ट पर सिद्धू का कटाक्ष- बेईमान बिठाओगे या ईमानदार?

ब्रिटिश PM ने चेताया ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को विश्व के नेताओं को चेतावनी देते हुए ऐतिहासिक COP26 जलवायु शिखर सम्मेलन की शुरुआत की कि उन्हें भविष्य की पीढ़ियों से एक हानिकारक फैसले का सामना करना पड़ेगा अगर वे जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर निर्णायक रूप से कार्य नहीं करते है. रोम में जी20 शिखर बैठक में हिस्सा लेने के बाद यहां पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, “ग्लासगो पहुंच गया हूं. सीओपी26 में हिस्सा लूंगा, जहां मैं जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए और इस संबंध में भारत के प्रयासों को स्पष्ट करने के लिए विश्व के अन्य नेताओं के साथ काम करने को इच्छुक हूं.

”यदि COP26 जलवायु पर विफल रहता है, तो जनता का गुस्सा झेलना होगा: ब्रिटिश PM ने चेताया ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को विश्व के नेताओं को चेतावनी देते हुए ऐतिहासिक COP26 जलवायु शिखर सम्मेलन की शुरुआत की कि उन्हें भविष्य की पीढ़ियों से एक हानिकारक फैसले का सामना करना पड़ेगा अगर वे जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर निर्णायक रूप से कार्य नहीं करते है.