logo-image

Dhanteras 2023: PM मोदी ने देशवासियों को दी धनतेरस की शुभकामनाएं, गृह मंत्री शाह ने भी दी बधाई

Dhanteras 2023: PM मोदी ने देशवासियों को दी धनतेरस की शुभकामनाएं, गृह मंत्री शाह ने भी दी बधाई

Updated on: 10 Nov 2023, 10:12 AM

highlights

  • पीएम मोदी ने दी धनतेरस की शुभकामनाएं
  • गृह मंत्री अमित शाह ने भी दी बधाई
  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी दीं शुभकामनाएं

New Delhi:

Dhanteras 2023: आज धनतेरस का पर्व है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम राजनेताओं ने देशवादियों को शुभकामनाएं दी. धनतेरस के दिन भगवान धन्वंतरि, माता लक्ष्मी और भगवान कुबेर की पूजा-अर्चना करने का विधान होता है. इसी के साथ धनतेरस के दिन नई वस्तुएं खरीदना शुभ माना जाता है. इस पर्व पर लोग सोना, चांदी, झाडू, बर्तन जैसी चीजें भी खरीदना पसंद करते हैं. ये भी पढ़ें: Dhanteras 2023: धनतेरस पर राशि अनुसार खरीदें बर्तन, जानें किस धातु के बर्तन बनाएंगे मालामाल

धनतेरस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए एक्स (पूर्व नाम ट्विटर) पर लिखा, "देश के मेरे सभी परिवारजनों को आरोग्य एवं सुख-समृद्धि के प्रतीक पर्व धनतेरस की बहुत-बहुत बधाई. मेरी कामना है कि भगवान धन्वंतरि की कृपा से आप सभी सदैव स्वस्थ, संपन्न और प्रसन्न रहें, जिससे विकसित भारत के संकल्प को नई ऊर्जा मिलती रहे."

गृह मंत्री अमित शाह ने भी दी धनतेरस की शुभकामनाएं
वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने भी धनतेरस के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी. गृह मंत्री ने एक्स पर लिखा, "समस्त देशवासियों को धनतेरस की हार्दिक शुभकामनाएँ. धनतेरस का यह पावन पर्व सभी के जीवन में सुख, संपन्नता और सौभाग्य लाये."

सीएम योगी ने दी लोगों को बधाई और शुभकामनाएं

इसी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रदेश वासियों को धनतेरस पर शुभकामनाएं दीं. उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से लिखा, "प्रदेश वासियों को पावन धनतेरस पर्व की हार्दिक बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं! माँ लक्ष्मी की कृपा से सभी के जीवन में शांति, सुख-समृद्धि और धन-धान्य का वास हो, यही प्रार्थना है. यह पावन पर्व सभी के लिए मंगलकारी हो..."

ये भी पढ़ें: Dhanteras 2023: धनतेरस पर इस शुभ मुहूर्त में खरीदें सोना-चांदी और... मां लक्ष्मी की कृपा बनीं रहेगी सालभर 

राजस्थान और उत्तराखंड के सीएम ने भी दी बधाई

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी धनतेरस के अवसर पर लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी. राजस्थान के सीएम गहलोत ने एक्स पर लिखा, "चिरंजीवी भव राजस्थान ! आयुष्य, स्वास्थ्य व ऐश्वर्य के महोत्सव धनतेरस की आप सभी को हार्दिक बधाई. भगवान धन्वंतरि चिरंजीवी भव राजस्थान के स्वप्न को साकार करें. मंगलकामनाएं."


वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने धनतेरस पर शुभकामनाएं देते हुए एक्स पर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, "समस्त प्रदेशवासियों को सुख, समृद्धि एवं सौभाग्य के पावन पर्व धनतेरस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. आज की इस पावन त्रयोदशी तिथि के दिन ही भगवान श्री धन्वंतरि जी का भी प्राकट्य हुआ था. माँ लक्ष्मी व भगवान धन्वंतरि जी से प्रार्थना है कि धन व आरोग्यता का यह पर्व आप सभी के जीवन में सुख, समृद्धि एवं ऐश्वर्य लेकर आए."