logo-image
लोकसभा चुनाव

Atiq Ahmed के वकील के घर से पिस्तौल के साथ कारतूस बरामद, पूछताछ में उगले कई राज 

उमेश पाल शूट आउट मामले की जांच में पुलिस को माफ़िया अतीक अहमद के वकील खान सौलत हनीफ के घर से पिस्तौल मिली है. इसके साथ कारतूस और तीन मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं.

Updated on: 03 May 2023, 09:46 PM

नई दिल्ली:

उमेश पाल शूट आउट मामले की जांच में अभी कई खुलासे बाकी हैं. पुलिस को जांच में माफ़िया अतीक अहमद के वकील खान सौलत हनीफ के आवास से पिस्तौल मिली है.  यही नहीं कारतूस और तीन मोबाइल फोन भी मिले हैं.  पुलिस को हनीफ के घर से नौ एमएम की पिस्तौल के साथ वारदात में उपयोग होने वाला आईफोन मिला है, इसके साथ दो अन्य मोबाइल और कई अहम दस्तावेज भी प्राप्त किए हैं. पुलिस अतीक के वकील खान सौलत से पूछताछ कर रही है. इसमें कई बड़े राज सामने आ सकते हैं. 

पुलिस की टीम ने आज दोपहर करीब एक बजे सौलत हनीफ को लेकर उसके प्रीतम नगर स्थित आवास पर पहुंची.  इसके बाद पुलिस ने हनीफ द्वारा बताई जगह से यहां से पिस्टल, कारतूस, आईफोन वा कई दस्तावेज बरामद किए हैं. पुलिस की टीम सौलत हनीफ़ से उमेश पाल मर्डर मामले से जुड़े कई बिंदुओं पर पूछताछ करने में लगी है. इस दौरान अतीक की फरार बीवी शाइस्ता परवीन के बारे में भी पूछताछ जारी है. पूछताछ हो रही है कि आखिरकार शाइस्ता कहां पर मौजूद हो सकती है. 

Protection from rats: इस तरह से अपने वाहन को चूहों से बचाएं, वरना आ जाएंगे लंबे खर्च की चपेट में

अतीक के वकील से कई अहम सवाल

अतीक के वकील से पुलिस ये जानना चाहती है कि आखिरकार आईफोन की क्लाउड आईडी किसने तैयार की थी. इसके साथ सौलत ने वारदात में शामिल शूटरों से कब-कब बातचीत की थी. उमेश पाल की तस्वीर उसने अतीक के बेटे असद के साथ और किन लोगों को भेजी थी. इसके साथ यह पता करने की कोशिश हो रही है कि फेस टाइम के साथ बातचीत के दौरान किन ऐप का उपयोग किया गया. इसके साथ हत्या करने वाले फरार शूटर कहां पर हो सकते हैं.  वारदात के वक्त किस तरह से शाइस्ता परवीन उसके संपर्क में आई थी. इसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है.